दलित परिवार पर बरपा दबंगों का “कहर”…

CRIME UP Special News

शाहजहाँपुर (जनमत) :- खबर उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहाँपुर है जहाँ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर उस समय अफरा तफरी मच गई जब पुराने विवाद के चलते शाहजहाँपुर  में दबंगो ने एक दलित परिवार पर ऐसा कहर ढाया की हमले में एक मासूम की मौत हो गयी। हद तो तब हो गयी जब पुलिस ने दबंगो पर कार्यवाही न करते हुए उल्टा पीड़ित परिवार को ही शांतिभंग में चालान कर जेल भेज दिया। आक्रोशित परिजनों ने उस मासूम का अतिंम संस्कार न कर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर मासूम के शव को लेकर धरना दिया और न्याय की गुहार लगाने लगे। सूचना पर भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुँची और पीड़ित परिवार को मासूम के पोस्टमार्टम के लिए भेजकर न्याय का आश्वासन दिया है।

मामला शाहजहाँपुर के थाना निगोही के गॉव विक्रमपुर चकोरा का है।  जहाँ के रहने वाले अमित ने बताया कि उनका गॉव के ही कुछ लोगो से विवाद चल रहा है।इसी बात को लेकर दबंगो ने उनके घर मे घुसकर मारपीट की।इस मारपीट में उसके मासूम तीन साल के बच्चे को भी गंभीर चोटें आईं।इसकी शिकायत लेकर जब वह थाने पहुचा तो पुलिस ने उल्टा उसी के विरुद्ध शांति भंग में चालान कर दिया। इधर उसके मासूम बच्चे ने घायल अवस्था मे इलाज न मिल पाने के कारण सिसक सिसक कर दम तोड़ दिया।

आपको बताते चले शाहजहाँपुर का सबसे विवादित थाना निगोही एक बार फिर चर्चा में आ गया है। विवादित इसलिये कि यहाँ सिर्फ भाजपा से वर्तमान विधायिका और पूर्व विधायक व उनके समर्थकों के बीच का विवाद ही पुलिस निपटाने में लगी रहती है। इसके अलावा के जो मामले होते हैं उन्हें पुलिस इतनी गंभीरता से नही लेती है। नतीजा आज जब पुलिस ने पीड़ित का ही चालान कर दिया।तो उसके मासूम बच्चे ने इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया।

Reported By :-  Rajeev Shukla

Published By :- Vishal Mishra