दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के क्षेत्रीय अधिकारियों को दिए निर्देश

UP Special News

लखनऊ (जनमत)-:  उत्तर प्रदेशके परिवहन राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के क्ष्ो्त्रीय अधिकारियों को निर्देश दिये है कि बस स्टेशनों पर यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यात्रियों के बैठने, स्वच्छ पेयजल, बस स्टेशनों पर साफ-सफाई एवं प्रकाश की व्यवस्था तथा महिला एवं पुरूष शौचालयों के साफसफाई पर- विशेष ध्यान दिया जाये एवं शौचालय क्रियाशील रहें। परिवहन मंत्री जी ने कहा कि वह स्वयं भी किसी समय बस स्टेशनों का औचक निरीक्षण करेगें और कमी पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

परिवहन मंत्री ने कहा कि जिन बस स्टेशनों के अन्दर गडढे या जल भराव की स्थिति हो वे जल्द से जल्द मरम्मत करायें, जिससे किसी भी यात्रियों को आनेजाने में कोई असुविधा न हो। उन्होने कहा कि बेहतर सुविधाऐ देने के लिए सभी आवश्यक कदम समय से उठाये।

परिवहन मंत्री ने कहा कि बस स्टेशनों पर सोलर लाइट की व्यवस्था की जाये, जिससे लाइट जाने पर यात्रियों को कोई असुविधा न हो। उन्होने सभी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने बस स्टेशन से कम से कम 01 किमी0 परिधि के अन्दर कोई भी प्राइवेट बस खड़ी नही होनी चाहिए। इसके खिलाफ विशेष अभियान चलाते हुये कार्यवाही करें।

परिवहन मंत्री ने कहा कि अधिकारी इस बात का ध्यान रखे कि उनके अधीनस्थ किसी कर्मचारी का उत्पीड़न न होने दें। यात्रा के दौरान परिचालक बस में यात्रियों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करें। मंत्री जी ने कहा कि यात्रियों को सुरक्षित एवं आरामदेय यात्रा की सुविधा देना परिवहन निगम की जिम्मेदारी है।

Reported By – Shailendra Sharma

Posted By – Vishal Mishra