बुर्खा-टोपी बैन करने की मांग, बाइक रैली के साथ लगे नारे…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :-  यूपी के अतिसंवेदनशील जिले अलीगढ़ में कर्नाटक का हिजाब मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूरे देश में मुस्लिम समुदाय के लोग इसके पक्ष में है तो वही हिंदूवादी लोग इसका विरोध कर रहे हैं। कर्नाटक से शुरू हुआ यह प्रकरण पूरे देश में फैल गया है आज अलीगढ़ में हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने इकट्ठा होकर बुर्का और हिजाब के विरोध में प्रदर्शन किया। भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारी प्रदर्शन के दौरान एएमयू की तरफ बाइक रैली और मार्च निकाला गया। एएमयू सर्किल की तरफ हिंदू वादियों का विरोध मार्च जाते देख पुलिस कर्मियों द्वारा रोका गया। जिसके चलते प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों में कलेक्ट्रेट की तरफ कूच करते हुए कार्यकर्ताओं को समद रोड पर पुलिस ने रोक लिया। जहां हिजाब बुर्का टोपी बैन करने को लेकर जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने बुर्का जलाने की भी कोशिश की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा हिजाब बुर्का टोपी बैन नहीं किया गया। तो जिले का हर शिक्षण संस्थान भगवा मय होगा।बीजेपी जिला उपाध्यक्ष सौरभ चौधरी ने क्षेत्राधिकारी को बोला कि एफआईआर दर्ज या मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी ना दें, प्लीज,, कहा भैया हाथ जोड़कर आप से उसका निवेदन है,नहीं आप मुकदमे की बिल्कुल भी धमकी ना दें,

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब कांड लगातार अब भगवा चोले में तब्दील हो चुका है। जहां हिजाब के जवाब में अलीगढ़ जिले के अंदर बुर्खा टोपी बैन लगाने को लेकर भगवा चोला पहने हिंदूवादी कार्यकर्ताओ के द्वारा सड़कों पर बाइक रैली निकालते हुए जमकर नारेबाजी की गई। भगवा चोला पहने हिंदूवादी लोगों की अति संवेदनशील जिले की सड़कों पर बाइक रैली और जनसैलाब उमड़ ने की सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी तृतीय सहित पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा भगवा चोला पहनकर सड़कों पर नारेबाजी कर रहे लोगों को रोके जाने की कोशिश की गई। लेकिन भारतीय जनता युवा तत्वाधान के प्रदर्शनकारी नहीं माने जिसके चलते पुलिसकर्मियों से तीखी नोकझोंक भी हुई। भगवा चोला धारण किए हिंदूवादी लोगों के द्वारा बुर्खा टोपी बैन करने को लेकर नारेबाजी की गई। नारे लगाए की केसरिया जब केसरिया जब केसरिया लहराएगा होश ठिकाने होश ठिकाने होश ठिकाने आ जाएगा। कहां किसी का नीला किसी का पीला किसी का झंडा लाल है। जो इस केसरिया झंडे को रोक सके वह कौन माई का लाल है।

इस दौरान भगवा चोला ओढ़े प्रदर्शनकारियों का कहना है कि हिजाब को लेकर एक स्कूल से प्रकरण शुरू हुआ था। लेकिन आज हिजाब प्रकरण लगातार स्कूल कॉलेजों में बढ़ता जा रहा है। आज ये लोग हिजाब की मांग कर रहे हैं। कल को ये लोग कहेंगे कि हम तो स्कूल कॉलेज में जालीदार टोपी पहनेंगे।फिर उसके बाद ये लोग कहेंगे कि हम स्कूल कॉलेज में बैठकर ही नमाज पढ़ेंगे, इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वह किसी धर्म के खिलाफ नहीं है लेकिन भारतीय संविधान के अनुसार जब स्कूल कॉलेज में ड्रेस कोड बना हुआ है। स्कूल कॉलेज में बने उस ड्रेस रोड का हिंदूवादी छात्रों द्वारा फॉलो किया जा रहा है। तो फिर दूसरे समुदाय के लोगों को उस ड्रेस कोड को फॉलो करने में क्यों दिक्कत हो रही। आपको बता दें इस दौरान भगवा चोला पहने सड़कों पर उतर कर प्रदर्शनकारियों पुलिस कर्मियों द्वारा रोकने का भरसक प्रयास किया गया। प्रदर्शनकारियों रोकने के चलते पुलिसकर्मी और प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी नोकझोंक भी हो गई। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने क्षेत्राधिकारी तृतीय श्वेता पांडे को चेतावनी देते हुए कहा कि वह भगवा चोला ओढ़े प्रदर्शनकारियों में पूर्व छात्र नेता और बीजेपी जिला उपाध्यक्ष सौरभ चौधरी ने कहा क्षेत्राधिकारी को बोला कि एफआईआर दर्ज या मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी ना दें, प्लीज,, कहा भैया हाथ जोड़कर आप से उसका निवेदन है,नहीं आप मुकदमे की बिल्कुल भी धमकी ना दें, कहा जब आप एक अधिकारी के रूप में उनके बीच पहुंचे हैं तो हर प्रदर्शनकारी आपकी बात मानने को तैयार है। लेकिन मुकदमा नहीं? प्रदर्शनकारी ने कहा कर्नाटक से जो हिजाब का जिन्न निकला है। इस हिजाब के जिन्न को लेकर संज्ञान लेते हुए उच्चतम न्यायालय ने एक आदेश पारित किया।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..

REPORT-AJAY KUMAR…