नवनिर्मित मिनी एयरपोर्ट का नाम पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर रखने की “मांग”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- अलीगढ़ से भी जल्द ही हवाई उड़ानें शुरू हो जाएंगी। यहां पर एक मिनी एयरपोर्ट का निर्माण हो रहा है। यह मिनी एयरपोर्ट जल्द ही शुरू हो जाएगा। अब इस एयरपोर्ट के नाम को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर रखने की मांग तेज हो गई है।

कल्याण सिंह अलीगढ़ के अतरौली तहसील के गांव मंडौली से ताल्लुक रखते हैं। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी अलीगढ़ के जिला मंत्री यतिन दीक्षित ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि देश ही नहीं विदेश में भी अलीगढ़ का नाम जन नायक पूर्व राज्यपाल/पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम के साथ जुड़ा हुआ है अतः अलीगढ़ में नवनिर्मित मिनी एयरपोर्ट का नाम उनके नाम पर रखा जाए जो कि बाबूजी के लिए उचित सम्मान होगा।

यतिन दीक्षित ने कहा कि अलीगढ़ में मिनी एयरपोर्ट का निर्माण हो रहा है जो बहुत जल्दी चालू हो जाएगा। आज हमने माननीय जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भेजा है जिसमें हम ने मांग की है कि अलीगढ़ के जननायक व हमारे प्रिय जिनके नाम से अलीगढ़ की पहचान है ऐसे युगपुरुष बाबूजी कल्याण सिंह के नाम से मिनी एयरपोर्ट का नाम रखा जाए जिससे अलीगढ़ की जनता गौरवान्वित महसूस करेगी। यदि हवाई अड्डा बाबूजी कल्याण सिंह के नाम से होगा तो सदा सदा के लिए वह हमारे साथ रहेंगे।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…                                REPORTED BY:- AJAY KUMAR….