सफाई कर्मचारी एंव सफाई नायक के ट्रांसफर से सफाई कर्मचारी संघ में दिखी नाराजगी

UP Special News

मुजफ्फरनगर (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को नगर पालिका प्रांगण स्थित सफाई कर्मचारी संघ के कार्यालय पर सफाई कर्मचारी संघ के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष नीरज बिड़ला के नेतृत्व में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया | सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष नीरज बिड़ला ने पत्रकारों से साक्षात्कार करते हुए बताया कि नगरपालिका की चेयरमैन महोदया अंजू अग्रवाल के द्वारा मनमाने तरीके से दो सफाई नायक के कार्यक्षेत्र में स्थानांतरण किया गया है | उन्होंने कहा जबकि चैयरमेन महोदिया को हमारे संगठन की अनुमति बिना किसी भी कर्मचारी का स्थानांतरण किए जाने के अधिकार के बावजूद भी ट्रांसफर किया गया है |

जिसको लेकर हम पुरजोर तरीके से चैयरमेन अंजू अग्रवाल के इस निर्णय से असंतुष्ट है। सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष ने कहा है कि इस वक्त शादी का सीजन है सफाई कर्मचारियों का कई कई महीनों के वेतन रुका हुआ है | उन्हें इस वक़्त पैसे की जरूरत है। मगर किसी कर्मचारी को अब तक उनकी तनख्वा नहीं दी गई। साथ ही सर्दी को देखते हुए सफाई कर्मचारियों को सर्दी की वर्दी दी जानी है। उसकी मांग की गई है | मगर सर्दी की शुरुवात होने के बावजूद अब तक वर्दी नहीं दी गई | जिसको लेकर चैयरमेन महोदया अपनी सक्रिय भूमिका में लापरवाही बरत रही है। साथ ही उन कार्यो में अग्रिणी भूमिका में है जो कार्य सफाई कर्मचारी साथियों के खिलाफ है। इस स्थिति में पालिका अध्यक्षा को अपने विवेक से कार्यो को अमल में लाना चाहिए।

नहीं तो सफाई कर्मचारी संघ आंदोलन किये जाने को मजबूर होगा,फिर चाहे रोड जाम करनी पड़े या भूख हड़ताल पर बैठना पड़े हम किसी भी स्तर पर सफाई कर्मचारी साथियों के हक अधिकार की लड़ाई लड़ने से पीछे नहीं  हटेंगे। इस संबंध में जब नगर पालिका अध्यक्षा अंजू अग्रवाल से फोन पर वार्ता की गई, तो उन्होंने पूरे मामले से पल्ला झाड़ लिया, उसके बाद पत्रकार साथियों ने जब चैयरमेन के पक्ष में वर्जन लेने के लिए उनसे उनके आवास पर पहुँचकर साक्षात्कार किया और उनसे सफाई कर्मचारी संघ के द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में बातचीत की तो पहले तो चैयरमैन महोदया पूरा प्रकरण से अनजान बनी रही लेकिन जब उनके द्वारा दो सफाई नायक के ट्रांसफर का लेटर 15 दिसंबर को जारी किए जाने के ऑथेंटिक सिंगनेचर के पत्र पेश किए जाने पर उन्होंने इकबाल किया के जो ट्रांसफर मेरे द्वारा किए गए हैं | उसका समाधान ई ओ महोदय के छुट्टी पर से आ जाने के पश्चात विधि पूर्वक किया जाएगा, और जो दो सफाई नायक के कार्य क्षेत्रो में तब्दीली की गई थी उन्हें यथावत उनमें कार्य क्षेत्रो में बनाया रखा जाएगा!

Reported By :-  Sanjay Kumar

Published By :- Vishal Mishra