रमजान के चलते प्रशासन ने कसी “कमर”…

Exclusive News UP Special News

महाराजगंज (जनमत) :- कोरोना महामारी को देखते हुए देशभर में हुए लॉक डाउन के बीच इस्लाम धर्म का पवित्र महीना रमजान शुरू हो रहा है। ऐसे में लॉक डाउन का अनुपालन शत-प्रतिशत कराने के उद्देश्य से महराजगंज के जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार और पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने भारत नेपाल सीमा के नौतनवां और सोनौली क्षेत्र का दौरा कर इस्लाम धर्म से जुड़े हुए विभिन्न धर्म गुरुओं सहित नौतनवा चेयरमैन से मुलाकात की और उनके माध्यम से रमजान के दौरान लोगों को घरों में रहने की अपील की गई।

इसी के चलते नौतनवा क़स्बे में भ्रमण के दौरान अधिकारियों ने सीमा क्षेत्र के क्वॉरेंटाइन सेंटर पर रखे गए नेपाली नागरिकों से मुलाकात की और उनकी सुख सुविधा की जानकारी ली। साथ ही क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर बनाए जा रहे भोजन की गुणवत्ता की जांच की और सीमा क्षेत्र के अधिकारियों को क्वारन्टीन किए गए लोगों की सुख सुविधा का विशेष ध्यान देने के दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि रमजान के दौरान कोरोनावायरस की महामारी को लेकर किए गए लॉक डाउन का पूरी तरह से अनुपालन हो इसके लिए पुलिस एवं प्रशासन स्तर से पूरे जनपद में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही रोजेदारों को खाने-पीने सहित किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए डोर टू डोर खाद्य सामग्रियों की सप्लाई सुनिश्चित कराई जा रही है।

Posted By:- Ankush Pal

Correspondent, Janmat News.