हरदोई में पूर्व सैनिकों ने किया प्रदर्शन, दिया ज्ञापन

UP Special News

हरदोई (जनमत):- अपनी विभिन्न समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर हरदोई पूर्व सैनिक वेलफेयर फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और रक्षा मंत्री को संबोधित एक ज्ञापन मजिस्ट्रेट को सौंपकर समस्याओं के सुलझाए जाने की मांग की। हरदोई में पूर्व सैनिक वेलफेयर फाउंडेशन के नेतृत्व में पूर्व सैनिकों ने रक्षा मंत्री को संबोधित ज्ञापन दिया जिसमें कहा है एक रैंक एक पेंशन में तमाम खामियां हैं।सेवानिवृत्त जेसीओ तथा जवानों की संख्या तकरीबन 29 लाख है तथा इसमें हर वर्ष बढ़ोतरी हो रही है।

एक रैंक एक पेंशन में सेना के अधिकारियों को लाभ मिल रहा है लेकिन जेसीओ और जवानों को कोई लाभ नहीं मिल रहा है।सेना में जवानों तथा जेसीओ को समानता के अधिकार से भी वंचित किया जा रहा है,ऐसे में जेसीओ और जवानों के एक रैंक एक पेंशन दिलाया जाए। यह भी कहा गया है कि हरदोई में 37 शहीदों के परिवार तथा 4500 पूर्व सैनिक व उनके परिवार निवास करते हैं।शहर के बावन रोड पर 2013 में डीएम द्वारा एक एकड़ जमीन दी थी वहां पर केवल अस्पताल का निर्माण हुआ है|

पूर्व सैनिकों को कैंटीन की सुविधा नहीं मिल पा रही है इस संबंध में कई बार उच्चाधिकारियों को पत्र भी किया जा चुका है कोई कार्यवाही नहीं की गई है। इसके साथ यह भी मांग की गई है वर्तमान समय में 4500 सैनिक निवास करते हैं पूर्व सैनिकों ने अपने सेवाकाल के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में शस्त्र लाइसेंस बनवाये थे लेकिन सेवानिवृत्त होने के बाद अब हरदोई जनपद में निवास करते हैं लेकिन शस्त्र लाइसेंस हरदोई में दर्ज नहीं है जो दर्ज कराए जाने चाहिए पूरे मामले में कार्यवाही की मांग की गई है।

 Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey