नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़

CRIME UP Special News

अयोध्या(जनमत):- अयोध्या कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम ने अल्ट्राटेक, एसीसी और बिड़ला उत्तम की नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि चार आरोपी अभी फरार हैं। पुलिस ने आरोपी से नकली सीमेंट की 87 भरी हुई बोरियां बरामद की हैं। साथ ही कुछ खाली बोरियां व सीमेंट बनाने का उपकरण भी पुलिस के हाथ लगा है। फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय के मुताबिक मंगलवार की रात स्थानीय पुलिस व अल्ट्राटेक सीमेंट के अधिकारियों की संयुक्त टीम के द्वारा थाना अयोध्या क्षेत्र के ग्राम रामपुर हलवारा में नकली सीमेण्ट बनने की सूचना पर दबिश देकर नकली सीमेंट से भरी 87 बोरी सीमेंट बरामद की है। साथ ही एक आरोपी को पकड़ा है, जिसकी पहचान शिव बहादुर यादव निवासी रामपुर हलवारा के रूप में हुई, जबकि चार आरोपी रात का फायदा उठाकर इधर, उधर भाग निकले, जिनमें प्रदीप पाण्डेय, कपिलदेव मिश्रा , रामरेन्द्र सिंह उर्फ मोनू व सुनील कुमार शामिल हैं।जिसमे पकड़े गए आरोपी शिवबहादुर यादव ने कहा कि गोदाम की बिल्डिंग रामरेन्द्र सिंह उर्फ मोनू की है।

प्रदीप, कपिलदेव, सुनील नकली सीमेंट बनाने का मेरे साथ काम करते हैं। यह कार्रवाई अल्ट्राटेक के उप प्रबंधक हरजीत सिंह के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर की गई थी। पुलिस ने अल्ट्राटेक सीमेंट की 15 नकली भरी बोरियां व 22 खाली बोरियां, एसीसी सीमेंट की 26 नकली भरी हुई बोरिया व 502 खाली बोरियां, बिड़ला उत्तम सीमेंट की डैमेज सीमेंट से 46 भरी बोरियां, चार छलना, पांच कीप, दो स्टैंड, दो तसला व दो फावड़ा बरामद किया गया है। एसएसपी का कहना है कि फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।आरोपी को जेल भेजा जा रहा हैं। बाकी इनसे जुड़े सभी लोगो को तलाश की जा रही है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Azam Khan