अयोध्या की रामलीला में फिल्मी सितारों  कर रहें “मंचन”… 

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- धर्म की नगरी अयोध्या में फ़िल्मी सितारों से सजी अयोध्या की रामलीला के दूसरे दिन मंचन में नारद का अहंकार और मोहिनी रूप में विवाह की इच्छा, क्रोध में आकर भगवान विष्णु को ही श्राप देना देखने को मिला।इसके साथ रावण के जन्म और किस तरह उसने अपने भाई कुबेर को पराजित कर सोने की लंका हासिल की। इसका भी पूरा मंचन दर्शकों को मग्नमुग्ध करने वाला रहा।तो वही रावण के रूप में शाहबाज खान के डायलॉग, अभिनय और उनकी वेशभूषा दर्शकों को खूब भाई।

रावण की माता कैकसी के रूप में मेघना ने रावण को लंका पर विजय के लिए उकसाने की भूमिका की। विष्णु के रोल में भरत शर्मा तथा लक्ष्मी के रूप में जसनीत का अभिनय सुंदर रहा।वही शाहबाज खान अयोध्या की रामलीला में लगातार रावण का रोल कर रहे हैं और दर्शक उन्हें इस भूमिका में खूब पसंद भी कर रहे हैं।

शाहबाज खान ने कहा कि जीवन की आपाधापी में अयोध्या आकर और रामलीला करके जो सुख मिलता है वह अनमोल है। उन्होंने कहा कि रामलीला करने में बहुत शांति मिलती है।मुझे टीवी अच्छा लगता है। दंगल पर जय हनुमान चल रहा है। उसमें मैं भैरव नाथ बना हूं। इस रोल को भी दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि रावण के रोल से तपस्या सीखना चाहिए जबकि अहंकार आदि से दूर होने की सीख भी लेनी चाहिए।बता दें कि अयोध्या की रामलीला कई मायनों में खास हो रही है।

गोरखपुर के सांसद रवि किशन केवट, सांसद मनोज तिवारी परशुराम और आजमगढ़ सांसद निरहुआ लक्ष्मण का किरदार निभाने जा रहे हैं। यहां की रामलीला का ये तीसरा साल है। पिछले 2 साल से दर्शकों ने वर्चुअल रामलीला ही देखी है। इस रामलीला का दूरदर्शन पर शाम 7 से 10 बजे तक लाइव प्रसारण हो रहा है। डीडी रेट्रो, यूपी दूरदर्शन, नेशनल यूट्यूब और सोशल मीडिया पर डेली लाइव हो रहा है। इस रामलीला की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 2020 में 16 करोड़ और 2021 में 22 करोड़ से ज्यादा लोगों ने इसका लाइव टेलीकास्ट देखा था।

REPORT- AZAM KHAN…. 

 

PUBLISHED:- ANKUSH PAL….