साधु की खेत में लाश मिलने से मचा हडकंप

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के थाना गोधा क्षेत्र में उस वक्त सनसनी फैल गई। जब खेतों पर काम करने के लिए जा रहे लोगों को कल्याणपुर गाँव स्थित काली नदी पर बने पुल के किनारे खेतों में 65 वर्षीय साधु की लाश पड़ी हुई मिली। 65 वर्षीय साधु की खेतों में पड़ी लाश को देख ग्रामीणों के होश उड़ गए। खेतों में साधु की लाश पड़ी होने की सूचना जंगल में लगी आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई। सैकड़ों की तादाद में आसपास के ग्रामीणों का जमावड़ा घटनास्थल पर लग गया। मौके पर इकट्ठा लोगों के द्वारा गंदे नाले पुल के पास साधु की लाश पड़े होने की सूचना पुलिस को दी गई।

साधु की लाश मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया और सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुँच गई। मौके पर पहुँची पुलिस ने जिस जगह साधु की लाश पड़ी हुई थी। उस जगह पर प्लास्टिक का गिलास, पानी की एक बोतल, बीड़ी एवं लाइटर आदि पड़े हुए थे। जेब से 370 रूपये मिले हैं। चेहरे पर चोट के निशान मौजूद थे। पुलिस के द्वारा घटनास्थल पर इकट्ठा हुए लोगों से साधु की लाश की शिनाख्त करने की कोशिश की। लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो सकी।फिर पुलिस ने साधु के शव का पंचनामा भरकर डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी। तो वही साधु के शव की शिनाख्त कराने के साथ ही पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर तफ्तीश में जुटी हुई हैं।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना गोधा क्षेत्र के गाँव कलियानपुर के पास काली नदी के किनारे खेतों में एक 65 वर्षीय अज्ञात साधु का शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि कलियानपुर गाँव के किसान सुबह होने पर अपने अपने खेतों की तरफ जा रहे थे उसी दौरान खेतों पर काम करने जा रहे लोगों को एक साधु की लाश काली नदी के किनारे सुनसान जंगल के बीच खेतों में पड़े हुए दिखाई दी। काली नदी के किनारे अज्ञात साधु की लाश देख खेतों पर जा रहे किसानों के होश उड़ गए उनके पैरों तले जमीन खिसक गई जिसके बाद खेतों में अज्ञात लास्ट पड़े होने की सूचना गाँव पहुँचकर लोगों को दी गई। खेतों में साधु की लाश पड़ी होने की सूचना मिलते ही सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े और मौके पर पहुंच गए। सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों का जमावड़ा साधु की लाश देखने के लिए मौके पर इकट्ठा हो गया। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा खेतों में अज्ञात साधु के शव पड़े होने की सूचना पुलिस को दी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर मौजूद लोगों से अज्ञात साधु के शव शिनाख्त करने की भरसक कोशिश की गई लेकिन सब की शिनाख्त नहीं हो सकी। साधु के शव की शिनाख्त न होने के चलते पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया है।

इस मामले पर जब गोधा थाने में तैनात दरोगा राकेश कुमार से फोन पर जानकारी की गई तो उप निरीक्षक राकेश कुमार के द्वारा बताया कि क्षेत्रीय ग्रामीणों द्वारा खेतों में अज्ञात साधु की लाश पड़ी होने की सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँचे तो देखा कि घटनास्थल पर जिस जगह साधु की लाश पड़ी हुई थी। वहाँ  पर एक प्लास्टिक का गिलास, पानी की एक बोतल, बीड़ी एवं लाइटर आदि पड़े हुए मिले। जबकि उसकी जेब से 370 रूपये मिले हैं। उसके ऊपरी होठ पर चोट का निशान मौजूद था।जिस पर खून का धब्बा लगा था। वहीं दरोगा का कहना है कि शायद अत्याधिक शराब पीने से वह रेलगाड़ी से टकरा गया ओर रेलगाड़ी से टकराने के चलते ही शाधू की मौत हुई है।

Reported By :-  Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra