आग ने बेटी विदाई के समान और गहने जलाकर किये खाक

UP Special News

कुशीनगर(जनमत):- खड्डा थाना क्षेत्र के लखुआ-लखुई गाँव में शनिवार की शाम बेटी की शादी के लिए बन रही मिठाई के सिलेंडर से लगी आग। आग ने दर्जनों बेटी की विदाई के समान और गहनों और पड़ोस के दर्जनों घर जलकर खाक कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने बड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। मौके पर पहुँचे विधायक ने कल बेटी की शादी न रुके उसके लिए दिया परिजनों आश्वासन कहा गाँव वाले और हम करेंगे बेटी की शादी में मदद, नही रुकेगी शादी। सभी आग पीड़ितो को प्रधानमंत्री आवास दिलाउंगा।

जानकारी के अनुसार खड्डा थानाक्षेत्र के लखुआ लखुई में जनकधारी कुशवाहा के घर कल बेटी की शादी के लिए रविवार को बारात आनी हैं। शनिवार को एक तरफ हल्दी की रश्म के तैयारीओ में पूरा परिवार लगा था वही दूसरी ओर बेटी की विदाई और बारातियो के नाश्ते के लिये मिठाई बनवाई जा रही थी। अचानक सिलेंडर की डिलीवरी पाइप ब्लास्ट हो गयी और आग पकड़ लिया । जबतक कोई कुछ समझ पाता सिलेंडर को पूरी तरह आग अपने आगोश में लेकर उस घर को भी अपने आगोश में ले लिया। देखते ही देखते जनकधारी कुशवाहा के उस घर मे बेटी के शादी और विदाई के लिए की गई सारी तैयारियो के समान जलने लगे ।

लोग जबतक उसे बुझाने का प्रयास करते तबतक आग ने आसपास के दर्जनों घरो को अपनी जद में लेकर खाक करने लगी। देखते ही देखते हकीक, मोतीलाल, जयश्री शर्मा, नंदू, रामानंद, नूर आलम, जावेद वकील आदि के घर जलने लगे जिसमें अनुमानित कई लाखों रुपए के मूल्यों के सामान जल गए। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने किसी तरह ग्रामीणों के साथ आग पर काबू पाई । इस आग को बुझाने में दर्जनों ग्रामीण भी हल्का फुल्का झुलस गए हैं।

इस मौके पर क्षेत्रीय भाजपा विधायक विवेकानंद पाण्डेय, तहसीलदार जी.के. त्रिपाठी ने पहुँच पीड़ितों से मुलाकात किया । विधायक ने सभी पीड़ितों को आश्वासन दिया की उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना से घर दिलाने का प्रयास किया जाएगा। वही जिस बेटी की शादी रविवार को सुनिश्चित हैं वह हर हाल में होगी उसके लिए गांव वाले और मै खुद परिवार की पूरी मदद कर बेटी की शादी रुकने नही देंगें|

Reported By:- Prdeep Yadav

Posted By:- Amitabh Chaubey