पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की अवैध रूप से अर्जित की गई 21 करोड़ की संपत्ति कुर्

UP Special News

बलरामपुर (जनमत):- समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रहे आरिफ अनवर हाशमी के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट में जब्तीकरण की कार्यवाही की गई। आरिफ अनवर हाशमी के खिलाफ कुल 22 आपराधिक मुक़दमें दर्ज है। जिसमें अवैध रूप से सरकारी एवं अन्य व्यक्तियों की जमीन कब्जा की गई है ।  वर्ष 2020 में इनकी 51A भी हिस्ट्रीशीट खोली गई है। इसके अतिरिक्त गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा अपराध संख्या 156 /20 धारा-3(1) यूपी गैंगस्टर एक्ट में अभियोग पंजीकृत किया गया था ।जिलाधिकारी बलरामपुर के आदेश के क्रम अवैध रूप से अर्जित की गई भूमि एवं संपत्तियों का जब्तीकरण करने का आदेश दिया गया था।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के इसी आदेश के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक अरविन्द मिश्र के पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारी उतरौला राधारमण सिंह व उपजिलाधिकारी अरूण कुमार गौड़ के नेतृत्व में कुल 1.616  हेक्टेयर भूमि जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 20 करोड़ 13 लाख रूपये है को कुर्क किया गया ।इसके अतिरिक्त 02 फार्च्यूनर सहित 03 बड़ी गाड़ियां जिनकी कीमत लगभग 55 लॉख रुपए हैं, उनकी भी कुर्की की गई।

इस प्रकार कुल लगभग 21 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गयी । जो इनके द्वारा अवैध रूप से अर्जित संपत्ति का हिस्सा है । पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की जनपद गोण्डा में लगभग 15 करोड़ व लखनऊ में लगभग 5-6 करोड़ की अबैध संपत्तियां हैं । जिनके संबंध में भी प्रस्ताव भेजा गया है । इसके पूर्व 11 दिसंबर 2020 को भी इनकी लगभग 50 करोड़ की चल/ अचल संपत्ति कुर्क की गई थी।ऐसे व्यक्तियों का चयन कर उनके विरुद्ध जनपदीय प्रशासन/पुलिस द्वारा कठोर कार्यवाही की जाएगी ।

Reported By:- Gulam Nabi