बुलंदशहर में पुल के तीन पिलर गिरने पर बड़ी “कार्रवाई”…

UP Special News

बुलंदशहर (जनमत):- यूपी के  बुलंदशहर से अमरोहा को जोड़ने वाले पुल के तीन पिलर गिरने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। यूपी स्टेट ब्रिज कॉरपोरेशन ने शासन की जांच रिपोर्ट के आधार पर संस्था को 3 साल के लिए ब्लैक लिस्ट कर दिया है। लापरवाही बरतने पर संस्था के जिम्मेदार ओहदेदारों पर एफआईआर के भी निर्देश जारी किए गए हैं। शासन के आदेश पर पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर ने 31 मार्च को मौके पर पहुंचकर पिलर गिरने की जांच की थी। निर्माण में चीफ इंजीनियर द्वारा की गई जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर कार्यवाही की गई है।

यूपी स्टेट ब्रिज कॉरपोरेशन ने संस्था को किया ब्लैक लिस्ट
यूपी स्टेट ब्रिज कॉरपोरेशन ने शासन को भेजी गई जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्यदायी संस्था को 3 साल के लिए ब्लैक लिस्ट कर दिया है। बीते शुक्रवार की रात निर्माणधीन पुल के तीन स्लैब गिर गए थे। जिलाधिकारी ने मामले में तीन सदस्यों की जांच कमेटी टीम गठित की थी।

स्टेट ब्रिज कॉरपोरेशन की टीम मौके पर पहुंची
यूपी स्टेट ब्रिज कॉरपोरेशन की टीम ने मौके पर पहुंच कर बारीकी से पड़ताल की। मामले की जांच में कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा लापरवाही बरतने ने का मामला सामने आया। निर्माण में चीफ इंजीनियर द्वारा की गई जांच में गड़बड़ी पाई गई। इसके बाद लापरवाही बरतने पर संस्था के जिम्मेदारों पर एफआईआर के भी निर्देश जारी किए गए हैं।

REPORT-  SATYAVEER SINGH..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL….