पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने कहा कि पार्टी को बूथ स्तर पर करें मजबूत

UP Special News

भदोही (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद भदोही में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश में जनता दल (यूनाइटेड) ने भी जमीन तलाशना शुरू कर दी है। इसके लिए गुरुवार को नगर के रामरायपुर में स्थित पार्टी के जिला कार्यालय में कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बिहार सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं संगठन के प्रदेश प्रभारी श्रवण कुमार ने खाका खींचकर शुरुआत की और कार्यकर्ताओं में जोश भरा। उन्होंने कहा कि सरकारें इस लिए बनती है कि वह जनता की हिफाजत करें और उनको मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराएँ । लेकिन उत्तर प्रदेश व केंद्र की सरकार जनता की हिफाजत नहीं कर पा रही। आने वाले समय में उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। जिन लोगों ने जनता के साथ वादाखिलाफी किया है। उसका जवाब जनता 2024 के लोकसभा चुनाव में देगी।

जिले में आयोजित कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में शामिल होने पहुँचे बिहार सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं प्रदेश प्रभारी श्रवण कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार के पास कोई विजन नहीं है। इस सरकार में अडानी और अंबानी के संपत्ति में इजाफा हो रहा। जबकि देश का गरीब व किसान और भी गरीब होते जा रहे हैं। बिहार सरकार ने शराब बंदी की। इससे सरकार को 4 हजार करोड़ रुपए के राजस्व की क्षति हुई है। लेकिन इससे दूध की बिक्री में 11 फीसदी, मिठाई की बिक्री में 16 फीसदी व महिला हिंसा की घटना में 12 फीसदी की कमी आई है। वहीं सड़क दुघर्टना में 44 फीसदी की कमी दर्ज की गई। अब देश की महिलाएँ  पूरे देश में शराब बंदी की मांग कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस विभाग के हम मंत्री हैं। उस विभाग के जरिए पूरे बिहार में 10 लाख 35 हजार स्वयं सहायता समूह बनाया। अब एक करोड़ 30 लाख महिलाएँ  इस स्वयं सहायता समूह से जुड़कर स्वावलंबी बन रही है।

ऐसा प्रयास  यहाँ की राज्य सरकार व केंद्र सरकार को करना चाहिए था। श्री कुमार ने कहा कि देश में जितने भी प्रधानमंत्री बने। वह सभी उत्तर प्रदेश से बने हैं। लेकिन यहाँ  पर आने के बाद मालूम हुआ की इससे बेहतर बिहार प्रदेश की सरकार है। बिहार माडल को लेकर लोकसभा चुनाव में उतरा जाएगा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाकर दिल्ली के लाल किले पर झंडा फहराने का काम किया जाएगा। वहीं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने कहा कि पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करें। एक ग्रामसभा में 20-20 सदस्य बनाएँ । संगठन की मजबूती के लिए समय-समय पर जिला कार्यालय में बैठक करे और सुझाव का आदान-प्रदान करें। उन्होंने कहा कि जद (यू) सबसे बड़ी समाजवादी विचारधारा वाली पार्टी है और नीतीश कुमार सबसे बड़े सोशलिस्ट नेता हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने कहा कि जिले में पार्टी का गठन कर लिया गया है। अब सदस्यता अभियान पर काम करना होगा। इसके लिए भदोही जिले में 50 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया।

Reported By :-  Anand Tiwari

Published By :-  Vishal Mishra