उदया पब्लिक स्कूल का 23 वा फाउंडेशन डे समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया

UP Special News

अयोध्या (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अयोध्या  के पंचकोशी परिक्रमा मार्ग स्थित उदया पब्लिक स्कूल का 23 वां फाउंडेशन डे समारोह कनक स्टेडियम में बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम में बच्चो अभिभावक और माननीय अतिथियों की उपस्थिति में बड़े ही सुरुचिपूर्ण और गरिमा मारी ढंग से मनाया गया। इस 23वे स्थापना दिवस समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि के तौर पर आये नगर निगम के नगरआयुक्त,व वाइस चेयरमैन अयोध्या विकास प्राधिकरण विशाल सिंह रहे मुख्य अतिथि के तौर पर रहे।

आईएएस ऑफिसर विशाल सिंह को उदया ग्रुप आंफ स्कूल के चेयरमैन डॉक्टर चंद्र प्रकाश त्रिपाठी डायरेक्टर अपूर्व त्रिपाठी उदया पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल निधि सिन्हा ने बुके देखकर व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ प्रिंसिपल निधि सिन्हा के कर कमलों के द्वारा सरस्वती मां के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इसके साथ ही इस अवसर पर अनेक अभिभावक गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे। उदय पब्लिक स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई | 

 

कार्यक्रमों का प्रमुख आकर्षण बच्चों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम रहा। अनेकता में एकता विविध भाषाओं और संस्कृतियों के संगम के साथ भारतीय संस्कृति को अक्षुण्ण रखते हुए प्रगति की ओर अग्रसर रहना की। इस कार्यक्रम की थीम थी।सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।संस्कृत कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना, स्वागत गीत, विद्यालय गीत, से हुई।

इसके बाद मनोरंजक कार्यक्रम की गंगा जमुनी धारा बहिनी प्रारंभ हुई। दर्शक मंत्रमुग्ध होकर बच्चों के कार्यक्रम के संगम में डुबकी लगाकर सराबोर हो गए। नर्सरी के नन्हे-मुन्ने द्वारा फैंसी ड्रेस, एलकेजी के बच्चों द्वारा जवॉय एंड हैप्पीनेस, यूकेजी के बच्चों द्वारा सेव ट्री, क्लास 1 के बच्चों के द्वारा वाका वाका एवं मेरी मां जैसे अन्य कार्यक्रम बच्चों ने प्रस्तुत किए। वही इस कार्यक्रम का आकर्षण पुरस्कार वितरण भी रहा। जो विद्यालय में अच्छे अंक लाने वाले बच्चे थे उनको पुरस्कार देकर उनकी हौसला अफजाई की गई।

 

इस पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में स्वर्गीय श्रीमती उदया राजी त्रिपाठी पुरस्कार वितरण क्लास 11 के नवनीत को, स्वर्गीय पंडित ए एन चतुर्वेदी स्मृति क्लास 11 के प्रथम विश्वकर्मा को स्वर्गीय श्री में श्री रमाकांत त्रिपाठी पुरस्कार कक्षा 11 कृष्णा यादव को स्वर्गीय डॉक्टर कनक त्रिपाठी स्मृति क्लास 11 की प्रतिभा द्विवेदी को स्वर्गीय श्री अभिनव त्रिपाठी पुरस्कार व क्लास 11 की निष्ठा सिंह को स्वर्ग रचित बंसल पुरस्कार वह अन्य क्लास के बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। वही उदया पब्लिक स्कूल का 23 वा फाउंडेशन डे समारोह के अवसर पर उदया पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती अपूर्व त्रिपाठी ने सभी को बधाई दी और बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना किया।

Reported By :-  Azam Khan

Published By :- Vishal Mishra