अंतर्राज्यीय चोरों के गिरोह ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से उड़ाया 37 लाख रुपये की कीमत का विधुत हाईटेंशन तार

CRIME UP Special News

जालौन(जनमत):- जालौन पुलिस को बड़ी सफलता हाथ मिली है। जिसमें हाईटेंशन लाइनों में प्रयोग किये जाने वाले विद्युत तारों की चोरी करने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। जिसमें एसओजी और सर्विलांस की टीम ने दबिश देकर 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 37 लाख रुपए के कीमत के 5 कंडक्टर ड्रम व तीन देशी तमंचे के साथ एक ट्रक और दो कार बरामद की हैं।

बता दें कि पूरा मामला जालौन के डकोर थाना क्षेत्र का है जहां पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य जारी है यहां पर हाईटेंशन लाइनों को शिफ्ट करने के लिए विद्युत ग्रिड के द्वारा बिजली का कार्य चल रहा है जिसमें कंपनी के अधिकारियों ने 21 फरबरी की रात 5 कंडक्टर ड्रम चोरी होने को लेकर डकोर थाने में सूचना दी थी। जिसको लेकर जालौन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 72 घंटे के भीतर ही चोरी के माल सहित 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है आरोपियों के पास से पुलिस ने 37 रुपए की कीमत के कंडक्टर ड्रम, 3 देशी तमंचे, 5 जिंदा कारतूस व एक ट्रक और 2 कार बरामद कर ली है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक जालौन रवि कुमार ने बताया कि अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए डकोर पुलिस, एसओजी व सर्विलेंस की टीम को लगाया गया था। जिसमें घटना का सफल अनावरण करते हुए चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा कर, 9 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है| जिनके पास से चोरी की हुई सारी सामग्री को बरामद कर लिया गया है।

वही पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने बताया कि 22 फरवरी को मामला डकोर थाना क्षेत्र में पंजीकृत किया गया था। पावर ग्रिड कंपनी के 5 कंडक्टर ड्रम चोरी किए गए थे। पुलिस ने जिसमें 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से एक ट्रक, तमंचे, कारतूस, चाकू व 2 कार बरामद की गई है यह अंतर्राज्यीय गिरोह था जिसके संपर्क अन्य शहरों से जुड़े हुए हैं। ये लोग पेशेवर अपराधी थे जो चोरी, डकैती व लूट जैसी घटनाओं को अंजाम देते थे। आरोपियों के पास से 37 लाख रुपए की कीमत का माल बरामद किया गया है। लेकिन डकोर पुलिस, सर्विलांस व एसओजी टीम ने 72 घंटे के भीतर ही इस घटना का अनावरण कर दिया इसके लिए उच्च अधिकारी के द्वारा सभी को पुरस्कृत किया जाएगा।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Vishnu Pndey