प्रेमी के शादी से इनकार करने पर प्रेमिका ने दी खुद की “आहुति”…

UP Special News

कौशांबी (जनमत) : यूपी के कौशांबी जनपद के सैनी कोतवाली क्षेत्र के सिराथू कस्बा की एक युवती ने प्रेमी  के शादी से इंकार किए जाने पर खुद के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली । प्रेमिका को आग की लपटों में घिरा देख मौके पर मौजूद प्रेमी युवक फरार हो गया। दरअसल सैनी कोतवाली के सिराथू कस्बा की रहने वाली युवती का स्थानीय कस्बे के एक युवक से पिछले 3 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती की माने तो दूसरे धर्म के युवक ने उसे अपने प्यार के जाल में फंसा कर उसके साथ शादी करने का वादा कर शारीरिक संबंध बनाऐ ।

इस दौरान गर्भ ठहरने पर उसका अबॉर्शन भी कराया गया। इधर जब युवती ने शादी का दबाव बनाया तो फरेबी युवक अपने वादे से मुकर गया। बुधवार की शाम युवती ने अपने प्रेमी अशोक सोनकर को अपने घर बुलाया, जहां उसने एक बार फिर शादी के लिए दबाव बनाया। प्रेमी द्वारा शादी से साफ इनकार करने पर युवती ने उसी के सामने अपने शरीर पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा लिया। प्रेमिका को आग का गोला बना देख फरेबी प्रेमी युवक मौके से फरार हो गया। गंभीर रूप से जली युवती को परिजन उपचार कराने के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।

जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। डॉक्टरों के मुताबिक युवती की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। युवती की मां का आरोप है कि  युवक के शादी से मुकर जाने के बाद बेटी ने सिराथू पुलिस चौकी से लेकर एसपी दफ्तर तक शिकायत की लेकिन मामले में कोई कार्यवाही नहीं हुई। युवती के आत्महत्या का प्रयास किए जाने के प्रकरण में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि गंभीर रूप से जली युवती का जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। फिलहाल आरोपी युवक के खिलाफ तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

Posted By:- Ankush Pal…

Reported By:- Akhilesh Kumar with Rahul Bhatt.