गोविंद साहनी ने एशिया बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत का परचम लहराया

UP Special News खेल जगत

गोरखपुर (जनमत):- बनकटा निवासी गोविंद साहनी ने जॉर्डन में चल रहे एशिया बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत का परचम लहरा दिया है।उन्होंने क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।10 नवंबर को सेमीफाइनल में वह कजाकिस्तान के बॉक्सर से भिड़ेंगे। 30 अक्टूबर से 13 नवंबर तक जॉर्डन में चल रहे एशिया बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोविंद साहनी भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

28 देशों के बॉक्सर इस चैंपियनशिप में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर  गोल्ड लाने की कोशिश में लगे हुए हैं।गोविंद उत्तर प्रदेश के पहले बॉक्सर हैं जो इस चैंपियनशिप में पहुंचे हैं क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल करने से भारत के नाम कांस्य पदक तय हो चुका है। अब आने वाले वक्त में यह तय होगा कि गोविंद साहनी भारत को सिल्वर या गोल्ड मेडल दिला पाते हैं या नहीं|

गोविंद साहनी ने बातचीत में बताया कि वह उत्तर प्रदेश के पहले बॉक्सर है जो इस चैंपियनशिप में पहुंचे हैं लेकिन बॉक्सिंग उत्तर प्रदेश में उपेक्षा का शिकार है उन्हें कोई जानता तक नहीं जहां अन्य खेलों में खिलाड़ियों का भव्य स्वागत होता है वही गोविंद के शहर में लौटने पर उन्हें कोई बधाई देने वाला भी नहीं मिलता।

Posted By:- Amitabh Chaubey