बरेली मंडल मे “स्वास्थ्य जागरूकता शिविर“ का हुआ आयोजन

UP Special News

बरेली(जनमत):- बरेली मंडल चिकित्सालय, इज्जतनगर में “पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन, इज्जतनगर“ के तत्वावधान में एक “स्वास्थ्य जागरूकता शिविर“ का आयोजन किया गया, जिसके अंतर्गत “सर्वाइकल कैंसर“ पर एक व्याख्यान का आयोजन किया गया, जिसमें डॉ0 प्रियंका फिरमाल ने “सर्वाइकल कैंसर“ के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने बीमारी के लक्षण, बचाव व प्रारम्भिक डायग्नोसिस के बारे में बताया। उन्होंने सलाह दी कि किसी भी प्रकार के लक्षण उभरने पर किसी योग्य चिकित्सक की सलाह से उचित जाँच करायें ताकि बीमारी प्रारम्भिक स्तर पर ही पकड़ में आ सके और रोगी को सही उपचार मिल सके। इस शिविर में 70 महिला रेल कर्मचारियों ने लाभ लिया।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 लक्ष्मी गुंजियाल, महिला कल्याण संगठन की उपाध्यक्ष वसुधा गुप्ता, सचिव श्वेता अग्रवाल एवं संगठन की पदाधिकारी मरियम, अंशुमा चौहान, वरिष्ठ मंडल सरंक्षा अधिकारी नीतू सहित मंडल के चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, महिला रेल कर्मचारी उपस्थित थी।

इस शिविर के आयोजन में अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 बी. लाल एवं डा. एस.एस. चौहान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उक्त जानकारी जनसंपर्क अधिकारी पूर्वोत्तर रेलवे के द्वारा प्राप्त हुई|

Posted By- Amitabh Chaubey& Ambuj Mishra