पति ने पत्नी को मामा के हाथो बेचा, …फिर मामा ने भांजे की पत्नी की लूटी आबरू

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में एक पति के द्वारा सर्वसमाज को शर्मसार कर देने वाला अजब गजब कारनामा सामने आया है। जहां जन्मो जन्म का साथ निभाने वाले पति ने बेटा पैदा नहीं होने पर चंद रुपयों की खातिर अपनी पत्नी को एक लाख 80 हजार रुपए में अपने मामा को बेच दिया। भांजे की पत्नी को खरीदने के बाद मामा ने वहशियाना तरीके से मारपीट करते हुए अपने भांजे की पत्नी के साथ 1 साल तक बंधक बनाकर जबरदस्ती दुष्कर्म किया। पति द्वारा पत्नी को अपने मामा को बेचे जाने के बाद बलात्कार की शिकार हुई पीड़ित पत्नी दरबदर की ठोकर खाते हुए एसएसपी दरबार में पहुंच गई। एसएसपी की चौखट पर न्याय की गुहार लेकर पहुंची पीड़ित पत्नी के द्वारा बताया गया कि उसके पति ने चंद रुपयों की खातिर उसको अपने सगे मामा के हाथों बेंच दिया। जहां पति के सगे मामा द्वारा उसके साथ मारपीट करते हुए जबरदस्ती उसकी आबरु के साथ खेलते हुए बलात्कार किया गया।

एसएसपी ने पीड़ित महिला की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए इलाका थानेदार को मामले में जांच पड़ताल करते हुए कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि पति और पत्नी का रिश्ता पवित्र होने के साथ जन्म-जन्मांतर का भी होता है। पूरे सात वचन देकर पति अपनी पत्नी की रक्षा करने का संकल्प लेता है, लेकिन कलयुग मैं एक ऐसा पति भी है। जिसने चंद रुपयों की खातिर अपनी पत्नी को अपने सगे मामा के हाथों बेच दिया। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन इलाके में सामने आया है। जहां एक पिता के द्वारा कुछ साल पहले अपनी बेटी की शादी अलीगढ़ निवासी युवक रईस के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के साथ बडी धूमधाम से की थी। जहां शादी के बाद पत्नी ने बेटियों को भी जन्म दिया। लेकिन अचानक बेटी सुसराल से गायब हुई तो उसके पिता की चिंताएं बढ़ गई। ससुराल से बेटी के लापता होने के करीब 1 साल बाद भी जब बेटी का कोई सुराग नहीं लगा। तो पीड़ित पिता थाने पहुंचा और पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराते हुए अपने दामाद पर अपनी बेटी की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई गई।

पिता ने पुलिस को बताया कि पिछले 1 साल से लापता उसकी बेटी की उसके दामाद ने हत्या कर दी है। ससुर द्वारा दामाद रईस पर अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाए जाने के बाद पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू करते हुए 17 अगस्त को लापता पत्नी को बरामद करते हुए थाने लाया गया। पुलिस द्वारा बरामद की गई पीड़ित महिला का आरोप है कि उसके ऊपर थाने में दबाव बनाकर उससे कहलवाया गया कि वह अपनी मर्जी से अकेले रह रही थी। इसके बाद पुलिस में लापता महिला को बरामद करते हुए उसके पिता के हवाले कर दिया गया। जहां पीड़ित पत्नी ने 18 अगस्त को अपने पिता के घर पहुंच कर उसके द्वारा बताया गया कि उसके पति रईस ने 1 साल पहले उसको एक लाख 80 हजार रुपये में अपने मामा वकील उर्फ जावेद के द्वारा उसको खरीदा गया था। पति द्वारा उसको अपने मामा वकील उर्फ जावेद के हाथों बेचे जाने के बाद अपने साथ ले गया जहां उसको पिछले 1 साल से एक कमरे के अंदर बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट करते हुए बलात्कार किया गया। पति द्वारा उसको मामा के हाथों बेचे जाने की जानकारी का तब पता चला जब उसके साथ वकील उर्फ जावेद के द्वारा मारपीट करते हुए उससे कहा गया कि उसने अपने भांजे रहीस से उसको 1 लाख 80 हजार रुपये में खरीदा गया है। वही मारते पीटते हुए वकील उर्फ जावेद उससे ये भी कहता था कि वह उससे अपने पूरे पैसे वसूल करेगा, क्योंकि उसने उसको 1 लाख 80 हजार रुपये में उसके पति रईस से खरीदा है।

पीड़ित पत्नी का आरोप है कि शादी के बाद ऑपरेशन से दो बेटियों को जन्म दिया था। यही वजह है कि ऑपरेशन से दो बेटियां होने के बाद उसको बेटा नहीं होने के चलते उसके पति रईस ने उससे पीछा छुड़ाने के लिए अपने मामा वकील उर्फ जावेद के बेच दिया। पति द्वारा पत्नी को मामा के हाथों बेच जाने की जानकारी मिलते ही पीड़ित पत्नी अपने पिता के साथ सिविल लाइन थाने पहुंची पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया। लेकिन पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। इलाका पुलिस द्वारा मामले में कोई कार्यवाही नहीं करते देख पीड़ित पत्नी अपने पिता के साथ एसएसपी के दरबार में पहुंच गई। एसपी के पास शिकायत लेकर पहुंची पीड़ित पत्नी ने अपने पति के ऊपर अपने आप को मामा के हाथों बेचे जाने का आरोप लगाए जाने के साथ ही पिछले 1 साल से अपने आप को वकील उर्फ जावेद के द्वारा बंधक बनाकर बलात्कार किए जाने का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है। एसपी ने पीड़ित महिला की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए इलाका पुलिस को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए गए हैं।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey