पुजारी पति ही निकला पुजारिन पत्नी का क़ातिल

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत):- लखनऊ के थाना बंथरा इलाके में 27 / 28 सितम्बर को हुई ब्राह्मण पुजारिन का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि उसका पति ही निकला। पुलिस ने यह खुलासा क़ातिल पति को गिरफ्तार करने के बाद किया है। मृतका की भतीजी से कातिल पति के अवैध सम्बन्ध हो गए थे। बाद में दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा तो अधेड़ उम्र के पुजारी ने उससे शादी भी कर ली। मंदिर परिसर में दोनों साथ में भी रहते थे। इसी बीच एक दिन मृतका और आरोपी दीप नारायण त्रिवेदी की दूसरी पत्नी यानि की मृतका की भतीजी से दोनों में विवाद हो गया। बाद में भतीजी के प्यार में दीवाने बुड्ढे ने पहली पत्नी दीपिका को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या की साज़िश रची डाली। योजना को अंजाम देने के लिए आरोपी ने अपनी पहली पत्नी 50 वर्षीय दीपिका की गला दबाकर हत्या कर दी।

घटना को लूट का रूप देने के लिए आरोपी ने घर के सामान को बिखेर दिया और दानपात्र को मंदिर परिसर से कुछ दूरी पर फेक दिया था। कई दिन की मेहनत और कड़ी से कड़ी जोड़ने के बाद पुलिस ने पुजारिन की हुई सनसनीखेज हत्या की वारदात का खुलासा कर दिया। डीसीपी मध्य सोमेन वर्मा के मुताबिक जाँच के बाद घटना पहले से ही संदिग्ध लग रही थी। हत्या के दौरान चोरी या फिर लूट जैसी किसी भी वारदात को अंजाम नहीं दिया गया था। इस बात का भी जाँच में खुलासा हो गया था। घटना के बाद वादी की तरफ से जो तहरीर दी गई थी उसमे चोरी का जिक्र किया गया था। पुलिस ने जब आरोपी को गिरफ्तार किया तो उसकी निशानदेही पर एफआईआर में लिखाये गए आभूषण को भी बरामद कर लिया। घटना को पूरी तरह योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया गया था। योजना के तहत ही पत्नी के कातिल दीप नारायण त्रिवेदी ने जिस कमरे में दीपिका सोती था वहा की दिवार में सेंध लगाया उसके बाद पत्नी दीपिका की गला दबाकर हत्या कर दी।

पुलिस की पकड़ से बचने के लिए आरोपी ने घर सामान के सामान को तितर – बितर कर दिया और दानपात्र को मंदिर से कुछ दूरी पर फेक दिया। पुलिस को उस पर शक न हो इसलिए रिपोर्ट में कातिल ने मंदिर के आभूषण भी चोरी होने की बात लिखी थी। दूसरी पत्नी और खुद पुजारी के बीच मृतका दीपिका रोड़ा बन रही थी। आये दिन दीपिका और आरोपी की दूसरी पत्नी के बीच विवाद भी होता रहा था । आये दिन की कलेश से बचने और दीपिका से जवान दूसरी पत्नी को हमेशा – हमेशा पाने के लिए कातिल ने ऐसी साज़िश रची कि उसके अपने ही बच्चों और परिवार के अन्य लोगों को भनक तक नहीं लगी। हालांकि कातिल यह भूल बैठा था कि कानून के हाथ बहुत लम्बे है और वह जितनी भी कोशिश करें उससे बच नहीं पायेगा। अंत में यही हुआ और क़ातिल पुलिस के चंगुल में फसकर अब सलाखों के पीछे पहुंच चुका है।

Posted By:- Amitabh Chaubey