अवैध तरीके से संचालित ऑटो और ई-रिक्शा को खड़े कराये गए पुलिस लाइन में

UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई शहर में अवैध तरीके से संचालित ऑटो और ई-रिक्शा के खिलाफ परिवहन, यातायात और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए लगभग 130 आटो रिक्शा को पुलिस लाइन में खड़ा कर दिया है।ऑटो रिक्शा चालकों ने प्रशासन पर मनमानी करने का आरोप लगाया है।हालांकि बताया जा रहा है की इनमे से ज्यादातर ऑटो ई-रिक्शा बिना नंबर और फिटनेस के है।ऑटो और ई-रिक्शा के खिलाफ कार्रवाई से चालकों में अफरा-तफरी मच गई।

बढ़ते प्रदूषण को कम करने और सुगम यातायात के लिए शहर के अंदर ई-रिक्शा को चलने की अनुमति दी गई लेकिन वर्तमान में ये ई-रिक्शा परेशानी का सबब बन गए हैं। शहर में चेकिंग नहीं होने के चलते लोग मनमानी करने लगे ई-रिक्शा की स्टेयरिंग अप्रशिक्षित चालकों के हाथ में हो गई। वे यातायात नियमों को तोडऩे के साथ बेतरतीब तरीके से सड़क के किनारे खड़ी करने लगे। इनकी मनमानी और लापरवाही के चलते सड़कों पर जाम लगने लगा जिससे दो कदम चलना मुश्किल हो गया।इसको लेकर आज स्थानीय प्रशासन ने कार्यवाई की और इन्हें पुलिस लाइन में खड़ा कर दिया।

ऑटो रिक्शा चालकों ने पुलिस पर मनमानी करने का भी आरोप लगाया है।वही अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह ने कहा कि कुछ लोगों के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं है हालांकि ऑटो रिक्शा चालकों की नंबरिंग कराई जा रही है नंबरिंग कराने के बाद ही शहर में पकड़े गए ई रिक्शा को चलने की अनुमति दी जाएगी।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey