वन विभाग की छापेमारी में, पिंजरे में कैद किये 100 से ज़्यादा तोते पकड़े

UP Special News

रामपुर (जनमत ) :- रामपुर के स्वार नरपत नगर में एक घर पर वन विभाग की टीम ने की छापामार कार्यवाही पिंजरे में कैद 100 से ज़्यादा तोते पकड़े, तस्कर परिवार सहित फरार। वन विभाग आरोपियों के ख़िलाफ़ कार्यवाही में जुट गया है।

 

रामपुर के स्वार में जंगल से पकड़े गए तोतों को तस्करी के लिए पकड़कर पिंजरों में एक घर मे रखे होने की सूचना पर वन विभाग के वन क्षेत्राधिकारी ने वन टीम के साथ नगर पंचायत नरपत नगर के एक घर मे छापा मार कार्रवाई की। वन टीम को देखकर वन तस्कर अपने परिजनों सहित मौके से फरार हो गया।वन टीम ने घर मे पिंजरों में पकड़ कर रखे गए 100 से ज़्यादा तोतों को बरामद कर लिया।वन टीम पकड़े गए तोतों को अपने साथ पीपली वन ले गई।

वन विभाग की टीम ने घर मे कमरे में पिंजरे में बंद कर रखे लगभग 100 से जायद तोतों को अपने कब्जे मे ले लिया। वन टीम बरामद तोतों को अपने साथ पीपली वन ले गई। जहाँ टीम ने पिंजरों से तोतों को आजाद कर दिया। वहीं वन क्षेत्राधिकारी मुजाहिद हुसैन ने बताया कि तस्करी के लिए पकड़ कर रखे तोते एक घर से बरामद किए गए है।ग्रह स्वामी एवं एक महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराकर सख्त कार्रवाई अमल मे लाई जाएगी।

Reported By – Abhishek Sharma 

Published By – Vishal Mishra