शिक्षा के मंदिर में देश के नौनिहाल लगा रहे झाड़ू

Exclusive News UP Special News

हमीरपुर(जनमत):- उत्तर प्रदेश के प्राइमरी सरकारी स्कूलों में बच्चो के साथ क्या होता है पिछली कई घटनाओं में आप देख ही चुके है। हर बार जिम्मेदारों द्वारा यही कहा जाता है कि मामले में संबंधित आरोपी के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी कि दोबारा ऐसी गलती करने की कोई हिमाकत न कर सके। बावजूद बच्चों के साथ स्कूल में अमानवीयता लगातार जारी है।

आप जो वायरल फ़ोटो देख रहे है यह यूपी के हमीरपुर का बताया गया है। इसमें सर्व शिक्षा के नाम पर बच्चो से झाड़ू लगवाई जा रही है। और तो और यह भी कहा जा रहा है कि अध्यापको से पहले बच्चो को यहाँ पहुंचकर झाड़ू लगानी पड़ती है और अगर भूल से ऐसा नहीं किया तो बच्चों को अध्यापकोंशिक्षा के मंदिर में देश के नौनिहाल लगा रहे झाड़ू की कड़ी फटकार सुननी पड़ती है। दरअसल सरकार के अभियान की धज्जिया उडाता यह वॉयरल फ़ोटो हमीरपुर के राठ कोतवाली के कुल्हेंडा गांव का है।

यहाँ के प्राथमिक,पूर्व माध्यमिक और कन्या प्राथमिक विद्यालय परिसर की साफ – सफाई किसी सफाई कर्मी से नहीं बल्कि स्कूली बच्चो से कराई जाती है।

कमोबेश तीनों स्कूलो का यही हाल है। यहाँ पर पढ़ने वाले बच्चों को सफाईकर्मी बना दिया गया है। अघोषित फरमान है कि अध्यापकों के आने से पहले पूरे स्कूल की सफाई हो जानी चाहिये वरना अध्यापकों के आने पर उनका कोपभजन बनना पड़ सकता है।

वॉयरल फ़ोटोको हुक्मरानों द्वारा संज्ञान में लिया गया है बावजूद इस तरह की घटनाये कही न कही यह भी साबित करती है कि मातहतों को उत्तर प्रदेश की सख्त योगी सरकार का भी तनिक खौफ नहीं है।