ट्रेन में टीटीई ने यात्री का गिरेबान पकड़कर कर दी “पिटाई”…

UP Special News

लखनऊ (जनमत):-  ट्रेन में गुरुवार को एक टीटीई ने यात्री की बेरहमी से पिटाई कर दी । इस दौरान टीटीई ने यात्थरी का गिरेबान पकड़कर  थप्पड़ों की बौछार कर दी.  वहीँ इस दौरान एक यात्री ने इसका विरोध किया जिसपर टीटीई ने अपना आपा खो  दिया. पूरा मामला बरौनी से लखनऊ जंक्शन आ रही एक ट्रेन के भीतर का था .  वहीँ इसी बीच  वीडियो बना रहे दूसरे यात्री को भी पीट दिया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो रेलवे प्रशासन ने जीरो टॉलरेंस दिखाते हुए तत्काल टीटीई को सस्पेंड कर दिया। साथ ही डीआरएम ने विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए और कार्यवाही किये जाने की बात भी सामने आयी है.

आपको बात दे कि पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल  की गाड़ी संख्या 15203 बरौनी-लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस के स्लीपर कोच एस-6 में पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ जंक्शन का डिप्टी सीटीआई प्रकाश यात्रियों के टिकट चेक कर रहा था। ट्रेन के गोंडा से निकलकर बाराबंकी पहुंचने से पहले ही टीटीई प्रकाश ने एक यात्री को पीट दिया। इसका वीडियो वायरल हुआ, जिसमें टीटीई की गुंडई साफ दिख रही है। देखते ही देखते वीडियो लखनऊ से लेकर दिल्ली तक वायरल हो गया। इसके बाद पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने जीरो टॉलरेंस अपनाते हुए टीटीई प्रकाश को तत्काल सस्पेंड कर दिया।

डीआरएम आदित्य कुमार ने मामले की विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। खास बात यह है कि इस दुर्व्यवहार का वीडियो बनाने वाले दूसरे यात्री को भी टीटीई प्रकाश ने सीट पर चढ़कर पीटा। हालांकि रेलवे का दावा है कि यात्री के पास टिकट नहीं था। वहीं, अन्य यात्रियों का कहना है कि उसके पास जनरल टिकट था। पीआरओ महेश गुप्ता ने बताया कि घटना संज्ञान में आने के बाद टीटीई को तत्काल सस्पेंड कर दिया है। साथ ही विभागीय जांच भी बैठा दी गई है।

दूसरी तरफ कोच में मौजूद अन्य यात्रियों ने बताया कि वीडियो में टीटीई प्रकाश जिस यात्री को पीट रहा है, उसके पास रिजर्वेशन टिकट था। उसका नाम नीरज कुमार यादव बताया जा रहा है तथा वह मुजफ्फरपुर से लखनऊ जंक्शन के लिए यात्रा कर रहा था। सहयात्रियों ने बताया कि नीरज का एक साथी भी था, जिसके पास जनरल टिकट था। चूंकि वह स्लीपर बोगी में चढ़ा था, इसलिए टीटीई के आते ही वह भाग गया। जिससे नाराज टीटीई ने नीरज यादव को पीट दिया। हालांकि, जांच के बाद ही असल मामला सामने आ सकेगा।

REPORT- SHAILENDRA SHARMA… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…