ठंड में मासूम बच्चे और कुत्ते का चादर बना “सहारा”…

UP Special News

मुजफ्फरनगर (जनमत) :- हाड़ कपा देने वाली इस दिसंबर की सर्दी में जहां हम लोग गर्म कपड़े और बंद दीवारों के बीच  रहते हैं वही मुजफ्फरनगर में इन दिनों भारी सर्दी के बीच फुटपाथ पर एक मासूम बच्चा अपने आपको और अपने साथी डॉग को एक चादर में लपेटे हुए हैं ठण्ड से बचने का प्रयास करता नज़र आ  रहा है…..

फुटपाथ पर बच्चे और कुत्ते के साथ यह फोटो पिछले दो हफ्तों से सोशल मीडिया पर  तेजी से वायरल हो रहा है जिसके बाद आम जनता ही नहीं बल्कि पुलिस प्रशासन का भी दिल पसीज गया और मुजफ्फरनगर पुलिस ने बच्चे को ढूंढ निकाला। 8 वर्षीय इस बच्चे का नाम अंकित है जिसके पिता जिला कारागार में बंद है और मां का कोई अता पता नहीं है। अंकित रोजमर्रा की तरह सुबह उठता है कभी चाय की दुकान पर कप प्लेट साफ करता है तो कभी सर्द रात में गुब्बारे और खिलौने बेचकर अपना और अपने साथी कुत्ते डैनी का पेट भरता है। रात होने पर यह बच्चा फुटपाथ को अपना बिस्तर बना लेता हैं और एक चादर में सर्दी से बचने हर रोज़ प्रयास करता है उसी चादर में अंकित का साथी डैनी भी अंकित के साथ सो जाता है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के निर्देश पर इस बच्चे की तलाश की गई और शहर कोतवाली पुलिस ने बच्चे को शरद ऋतु से बचने के लिए गर्म कपड़े और जूते देकर बच्चे की परवरिश करने का बीड़ा उठाया है, फिलहाल बच्चे का एक स्कूल में एडमिशन कराया गया है साथ ही पुलिस इस बच्चे की मां की भी तलाश कर रही है।

Posted By:- Ankush Pal…