निचलौल तहसील में तैनात लेखपाल ने खतौनी के लिए ली रिश्वत, देखे तस्वीरे

CRIME UP Special News

महराजगंज (जनमत):- सरकारी मुलाज़िम का रिश्वत लेते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश के महराजगंज का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में जो शख्स रूपये ले रहा है वह एक लेखपाल है। महज 5 सौ रूपये के लिए एक फरियादी को लेखपाल लगातार दौड़ा रहा था। फरियादी ने लेखपाल को जब रिश्वत के 5 सौ रूपये दिए तब लेखपाल ने उसका काम किया।

हालांकि लेखपाल को रिश्वत देते हुए एक वीडियो बना लिया गया और उसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। दरअसल लेखपाल का नाम रामानंद चौधरी है और यह निचलौल तहसील में तैनात है। रामानंद चौधरी कोहड़वल गांव का लेखपाल है। आरोप है की ग्राम सभा के नागेंद्र ने खसरा – खतौनी निकालने के लिए तहसील में एक अर्जी दी थी। चूंकि उस गांव का लेखपाल रामानन्द चौधरी था इसलिए अर्जी का निस्तारण इन्ही को करनी थी। आरोप है कि अर्जी के निस्तारण के लिए लेखपाल नागेंद्र से 5 सौ रूपये की घूस मांग रहा था।

रूपये न देने पर लेखपाल उसे महीनों से दौड़ा रहा था। फरियादी ने मामले की शिकायत बड़े अधिकारियों से की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अंत में जब फरियादी ने किसी तरह से जुटाकर लेखपाल को 5 सौ रूपये दिए तब जाकर लेखपाल रामानंद चौधरी ने नागेंद्र को खसरा – खतौनी दी। हालांकि इस दौरान रिश्वतखोरी का वीडियो बना लिया गया और उसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। यही वीडियो अब वायरल हुआ तो चटकारे लेकर इस वीडियो को देख और शेयर कर रहे है। साथ ही भ्रस्टाचार पर जीरो टॉलेरेंस का दावा करने वाली योगी सरकार पर तंज भी कस रहे।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Naveen Mishra