कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ में आया तेंदुआ

UP Special News

सीतापुर (जनमत):-  यूपी के जिले सीतापुर के संदना थाना क्षेत्र के रामपुर खेउटा के पास लगे पिंजड़े में आखिरकार आज सुबह खूंखार तेंदुआ कैद हो गया। जानकारी मिलते ही सैकड़ों की  संख्या में ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। लेकिन खौफ के कारण कोई नजदीक जाने को तैयार नही था। काफी देर बाद पहुंचे वन विभाग के कर्मियों ने पिंजड़े से घास हटाकर तेंदुआ को देखा। तेंदुआ पकड़े जाने से लोगों ने राहत की सांस की।

हालांकि जिले से अभी यह खौफ खत्म नही हुआ है। बता दें कि यह वही तेंदुआ है जिसने लगभग दो माह पूर्व जगदीशपुर निवासी मुर्तजा का उस समय शिकार कर लिया था जब वह सुबह शौच के लिए गांव के बाहर गए हुए थे। इस घटना के बाद से  पीलीभीत के टाइगर रिजर्व से वन्य जीव विशेषज्ञ बुलाया गया था। तेंदुआ की लगातार निगहबानी की जाती थी और उसे पकड़ने के लिए दो स्थानों पर पिंजड़ा लगाया गया था।

यह तेंदुआ गोमती पार करके कभी हरदोई जिले के सीमा में चला जाता था और फिर वापस लौट आता था। काम्बिंग के दौरान रामपुर खेउटा से 25 किमी दूर पश्चिम दिशा में चला गया था। पिछले कुछ दिनों से वापस लौटने की सुगबुगाहट चल रही थी लेकिन रविवार को उसके ताजा पगमार्क मिलने से तेंदुआ की मौजूदगी की पुष्टि हो गई थी।

Reported By:-Anoop Pandey