काकोरी कांड के अमर शहीदों की शहादत दिवस पर हुई मुख्य चर्चा

UP Special News

अयोध्या (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अयोध्या में भारत की जनवादी नौजवान सभा की बैठक जिला कार्यालय पर शिबानी सिंह की अध्यक्षता में व बालकिशन यादव के संचालन में हुई। बैठक में संगठन के पूर्व महासचिव सत्यभान सिंह जनवादी मौजूद रहे। बैठक में काकोरी कांड के अमर शहीदों की शहादत दिवस 19 दिसम्बर को मनाने पर मुख्यरूप से चर्चा हुई।

बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व महासचिव सत्यभान सिंह जनवादी ने कहा कि आगामी 19 दिसम्बर को काकोरी कांड के अमर शहीदों अशफाक उल्लाह खां,पंडित रामप्रसाद विस्मिल,ठाकुर रोशन उर राजेन्द्र नाथ लाहिड़ी का शहादत दिवस है।इसी कड़ी में 19 दिसम्बर को अमर शहीद अशफाक उल्लाह खां को मंडल कारागार में फांसी हुई थी।शहादत दिवस समारोह हरसाल बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता रहा है | उसी कड़ी मद इस बार भी संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा 19 दिसम्बर को 12 बजे पुष्पराज चौराहा के पास बिजली घर प्रांगण में इकठ्ठा होकर मार्च के माध्यम से इंकलाबी नारे लगाते हुए जेल परिसर में शहीद प्रतिमा पर पहुँचकर श्रद्धाजलि अर्पित किया जाएगा।

साझी शाहाड़त्व साझी विरासत के नारे को बुलन्द किया जायेगा। बालकिशन यादव ने कहा कि तैयारी पूरी हो चुकी है सभी कार्यकर्ता 11 बजे बिजली दफ्तर पहुंचकर कार्यक्रम को सफल बनाए। बैठक में  सुंदरी, अखिलेश सिंह, एसपी सिंह, महावीर पाल,शिबानी,रेनू तिवारी,पूजा श्रीवास्तव,अरुणेष आदि साथी मोजूद रहे।

Reported By :- Azam Khan

Published By :- Vishal Mishra