सपा के कई पदाधिकारियों ने दिया पार्टी से इस्तीफा

UP Special News

कौशांबी/जनमत। समाजवादी पार्टी के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों और जनपद में हो रहे भेद भाव से नाराज सपा नेता चंद्रबली सिंह पटेल ने जिला पंचायत सदस्य सहित डेढ़ दर्जन पदाधिकारियों एवम सैकड़ो समर्थको के साथ सपा से इस्तीफा दे दिया।

बतादें कि कौशाम्बी जिले में लोकसभा चुनाव से पहले ही समाजवादी पार्टी के नेताओ का पार्टी से इस्तीफा देने का सिलसिला शुरू हो गया है। दो दिन पहले ही सपा के नेता एवं पूर्व मंत्री मतेश चंद्र सोनकर ने पार्टी से इस्तीफा दिया था। वही चायल विधानसभा से चुनाव लड़ चुके सपा नेता चंद्रबली सिंह पटेल ने प्रेस वार्ता कर जिला पंचायत सदस्यों सहित डेढ़ दर्जन पदाधिकारियों और सैकड़ो समर्थको के साथ पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है।

सपा नेता चंद्रबली सिंह पटेल ने प्रेस वार्ता कर बताया कि हम लोग विगत कई वर्षों से सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव नेतृत्व में समाजवादी पार्टी में काम किया है। पिछडों दलितों व कमजोर वर्गों किसानों के हितैषी उनके साथ मिलकर पार्टी को शीर्ष तक पहुंचाने का कार्य किया। मुलायम सिंह के निधन के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी की नितियों से भटक गये है। जिसके कारण पार्टी में व्यापक असंतोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि हम जैसे बहुत से जुझारू कार्यकर्ताओं में भारी असंतोष है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जिले के तमाम कार्यकर्ताओं व नेताओं से किसी भी मसले पर कोई विचार विमर्श नहीं करते है और जिले के कुछ चंद नेताओं के इशारों पर फैसला ले लेते है। जिससे पार्टी का नुकसान होता है, और जुझारू और कर्मठ कार्यकर्ताओं की अन्तरत्मा कुंठित होती है। इसलिए हम सब लोगों ने पार्टी छोड रहे है।

Report by – Rahul Bhatt

Published by – Manoj Kumar