ऊर्जा राज्य मंत्री ने किया अनपरा और ओबरा तापीय बिजली परियोजना का निरीक्षण

UP Special News

सोनभद्र (जनमत न्यूज) :- सोनभद्र के दौरे पर आए प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री ऊर्जा एवं अतिरिक्त स्रोत्र विभाग, रमाशंकर पटेल ने अनपरा तापीय बिजली परियोजना का निरीक्षण किया। इस दौरान जूनियर इंजीनियर संगठन के पदाधिकारियों ने पॉवर प्लांट में मैनपॉवर व धन की कमी की वजह से ओवरहालिंग व मेंटेनेंस ना होने की बात मंत्री को बताई। वही सरकार के उस बयान का विरोध दर्ज भी कराया है कि किसी भी कमी के लिए अभियन्ता दोषी होंगे और उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी ।

वही अनपरा परियोजना के गेस्ट हाऊस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए ऊर्जा राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार किसी भी तरह से धन की कमी नही होने देगी उन्होंने कहाकि मैने दोनो प्लांटो अनपरा और ओबरा का निरीक्षण किया है। ओवरहालिंग व मेंटेनेंस के लिए सरकार पर्याप्त धन उपलब्ध कराएगी। वही रमाशंकर पटेल ने यह भी कहा कि पंचायत चुनाव के बाद जो भी सरकारी पद चाहे वो किसी भी विभाग का खाली है उसे सरकार भरने का काम करेगी। मंत्री ने कहाकि बिजली उपभोक्ताओं को बिजली की कमी नही होने देने की जिम्मेदारी बिजली विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों की है अगर किसी भी तरह की लापरवाही या शिकायत मिलती है तो सरकार उनके खिलाफ कड़े निर्णय लेगी।

मंत्री ने बिजली विभाग के निजीकरण के प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि सरकार ने बिजली विभाग के कर्मचारियों अधिकारियों को एक मौका दिया है। जिससे वह अपने आप को साबित कर सकते हैं। अगर उनकी तरफ से लापरवाही की जाएगी तो सरकार को कड़ा निर्णय लेने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Posted by : Manoj Kumar

Reported by : Sharad Somani