मोबाइल फोन खोलेगा सगी बहनों की “मौत के राज”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- यूपी के  अलीगढ़ के थाना बरला क्षेत्र के गांव फजलपुर में परिवार के लोगों द्वारा मोबाइल वापस लेने और मोबाइल फोन पर लड़को से बात करने से मना करने पर नाराज हुई दो सगी बहनों के द्वारा कमरे की चिटकनी बंद कर फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या किए जाने का मामला सामने आया है।

मोबाइल छीनने ओर लड़कों से फोन पर बात करने से मना करने पर दो सगी बहनों के द्वारा कमरे के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी फील्ड यूनिट और सर्विलांस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल बारीकी से मौका मुआयना किया गया पर कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटक रहे दोनों बहनों के शवों के फांसी के फंदे से निकालकर जमीन पर उतारते हुए लाशों का पंचायत नामा भर का डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दो सगी बहनों द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद मृतकों के परिजनों ने थाने पहुंचकर पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए लड़कियों से फोन पर बात करने वाले अज्ञात युवकों पर लड़कियों को आत्महत्या के लिए प्रेरित करते हुए उकसाने के आरोप में आने पर मुकदमा दर्ज कराया गया। मौके पर मौजूद पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर तफ्तीश में जुटी हुई है।

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना बरला क्षेत्र के गांव फजलपुर में रविवार की दोपहर ग्रामीणों में उस वक्त अफरातफरी और भगदड़ मच गई जब एक ही परिवार की दो सगी बहनों ने घर के अंदर दरवाजे पर लगी चिटकनी बंदकर फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त करते हुए आत्महत्या कर ली। दो सगी बहनों के द्वारा मोबाइल छीन लेने और अज्ञात लड़कों से फोन कर मना करने के चलते फांसी लगाकर की गई आत्महत्या के बाद मृतक लड़की के पिता पुष्पेंद्र का कहना है कि उसकी बेटी शालिनी पर मोबाइल फोन रहता था जिस मोबाइल फोन ओर सिम को उसके दादा नत्थू सिंह ने देख लिया था। लड़की के पास मोबाइल फोन और सिम मिलने के साथ ही उनको फोन पर बात करते हुए देख मोबाइल फोन छीन लिया था। इसी डर के चलते खुशबू और शालिनी नहीं घर के अंदर दरवाजे की चिटकनी लगाकर फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली दोनों लड़कियों के द्वारा बंद कमरे के अंदर आत्महत्या किए जाने की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया और लोगों के शोर की आवाज सुनकर ग्रामीणों का जमावड़ा बंद कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटक रही दोनों लड़कियों की लाश को देखने के लिए मौके पर उमड़ पड़ा। शालिनी और खुशबू के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की सूचना ग्रामीणों के द्वारा फोन कर पुलिस को दी गई। वहीं मृतक लड़की के दादा नत्थू सिंह का कहना है कि उसकी दोनों म्रतक नातिन खुशबू ओर शालिनी के पास से पुलिस को मिला मोबाइल फोन ही दोनों की मौत के राज खोलेंगा।

वही इस पूरे मामले पर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल का कहना है कि 16 जुलाई की अलीगढ़ देहात के थाना बरला क्षेत्र के गांव फजलपुर से पुलिस को फोन पर सूचना प्राप्त हुई कि दो सगी बहनों ने कमरे के अंदर दरवाजे की चिटकनी लगाकर आत्महत्या कर ली है, सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और मौका मुआयना किया गया। प्रथम दृश्य पुलिस जांच में निकल कर सामने आया कि मृतक लड़कियों के परिजनों के द्वारा उनके मोबाइल छीन लेने ओर मोबाइल फोन पर किसी से बात करने से मना करने पर छुब्द होकर के दोनों बहनों ने कमरे के अंदर दरवाजे पर लगी चिटकनी लगाते हुए फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद मृतक लड़कियों के परिवार के लोगों द्वारा लड़कियों से फोन पर बात करने वाले अज्ञात युवक पर लड़कियों को आत्महत्या के लिए प्रेरित करते हुए उकसाने के आरोप में आने पर मुकदमा दर्ज कराया गया। दोनों मृतक लड़कियों की मौत का सही कारण ओर घटनाक्रम जानने के लिए फील्ड यूनिट,पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं सर्विलेंस रिपोर्ट ओर मामले में इत्यादि जांच सहित पुलिस की कार्रवाई प्रचलित है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…