मदरसों के साथ संस्कृत विद्यालयों का हो रहा आधुनिकीकरण

UP Special News राजनीति

हरदोई (जनमत):- हरदोई पहुंचे उत्तर प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम डॉ0 दिनेश शर्मा ने कहा उत्तर प्रदेश में भाजपा की योगी सरकार 2017 से जब से सत्ता में आई है सभी जाति धर्म का समन्वय हो इसके प्रयास कर रही है और इसी के साथ जहां मदरसों का आधुनिकीकरण किया जा रहा है वही संस्कृत विद्यालयों का भी आधुनिकीकरण किया जा रहा है। डॉ0 दिनेश शर्मा उत्तर प्रदेश सरकार में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी के यहां आयोजित रामकथा में शामिल होने के लिए पहुंचे थे और इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से वार्ता की। वार्ता करते हुए डॉ0 दिनेश शर्मा ने कहा भाजपा की सरकार में उत्तर प्रदेश में त्यौहार विधिवत और अमन-चैन के साथ मनाया जा रहे हैं।

उन्होंने कहा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर इतिहास में लिखा जाएगा तो मथुरा वृंदावन में भी चौमुखी विकास किया जा रहा है इसके साथ ही नैमिषारण्य के सौंदर्यीकरण की प्रक्रिया भी चल रही है। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा उत्तर प्रदेश में महंगाई की दर कम हुई है बेरोजगारी में कमी आई है रोजगार की प्रक्रिया तेजी से बढ़ी है। डॉ0 दिनेश शर्मा ने कहा कि माफिया यूपी छोड़कर जा रहे हैं निवेशक पूंजी निवेश करने के लिए उत्तर प्रदेश में आ रहे हैं और यह पूरा देश जानता है उत्तर प्रदेश बदला है और यूपी सुनहरे युग की तरफ बढ़ रहा है।उन्होंने कहा सुरक्षा रहे शांति रहे इस पर सरकार काम कर रही है।

केंद्रीय गृह मंत्री शिवराज पाटिल के बयान पर टिप्पणी देते हुए डॉ0 दिनेश शर्मा ने कहा कि जो अल्पज्ञ हैं जिन्हें हिंदू धर्म का ज्ञान नहीं वह ऐसे वक्तव्य दे सकते हैं और ऐसे लोगों को गीता पढ़ने की आवश्यकता है। उन्होंने एक अन्य टिप्पणी को लेकर कहा हिंदू सहिष्णु है कायर नहीं है और अल्पज्ञ लोग ही देवी देवताओं को लेकर टिप्पणी करते हैं।कांग्रेस को दलित अध्यक्ष मिला है इस पर कांग्रेस को कितना लाभ होगा इसको लेकर डॉ0 दिनेश शर्मा ने कहा कि बीजेपी जाति की राजनीति नहीं करती है बीजेपी सभी जाति धर्म को लेकर काम करती है और जो राजनीति जाति को लेकर करते हैं उनकी संख्या नगण्य होती चली जा रही है और बहुत दिन राजनीति में नहीं रहेंगे।

मैनपुरी सीट पर शिवपाल अगर चुनाव लड़ेंगे तो भाजपा सपोर्ट करेगी को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा गुण दोष पर राजनीति करती है संगठन तय करेगा क्या करना है क्या नहीं करना है।ओपी राजभर के साथ गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा भाजपा अपनी रीति और नीति पर काम करती है परिस्थिति वस्तु की स्थिति जिसमें बनेगी जो भाजपा की नीति पर काम करेगा बीजेपी उसके साथ हैं।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey