सुबह की हवा सौ रोगों की दवा – सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भदोही

UP Special News

भदोही (जनमत):- भदोही साइकिलिंग क्लब के तत्वाधान में अताउल अंसारी की अध्यक्षता में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए प्रत्येक सप्ताह की तरह सुबह में गोपीगंज बड़ा चौराहा से एक साइकिलिंग यात्रा निकाली गयी । सभी साइकिल चालक लोगों को जागरूक करते हुए गोपीगंज, थानीपुर, इब्राहिमपुर, सिंघपुर, ज्ञानपुर होते हुए आर.टी.ओ. ऑफिस सरपतहा मुख्यालय पर पहुंचे । जहाँ ARTO सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भदोही श्री राम सिंह मौजूद रहे और सभी साइकिल चालकों का ज़ोरदार स्वागत किया और कहा कि सुबह सुबह उठकर कुछ न कुछ योग व्यायाम करना बहुत जरुरी है, जब आप स्वस्थ रहेंगे तभी अपने परिवार के साथ समाज और देश के लिए कुछ कर सकते है । ARTO ने साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और स्वयं साइकिल लेकर यात्रा में शामिल हुए ।

इस साइकिल यात्रा में   हिंदुस्तान जिंदाबाद, स्वस्थ रहे मस्त रहे, करो योग रहो निरोग, हम सबने ये ठाना है पुरे भदोही को स्वस्थ्य बनाना है, सुबह की हवा सौ रोगों की दवा, भारत माता की जय, वन्दे मातरम का नारा लगाते हुए लोगों को सुबह उठने, योग, व्यायाम करने, साइकिल चलाने के फ़ायदे के बारे में जागरूक करते हुए सरपतहा में इसका समापन हुआ ।

बताते चले की पुरेगुलाब गोपीगंज निवासी अताऊल अंसारी की अध्यक्षता में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए प्रत्येक सप्ताह पिछले दो वर्ष से साइकिल यात्रा निकाली जा रही है। इस क्रम में पूर्व में ये साइकिल यात्रा कई प्रदेश में पहुचकर लोगो को जागरूक करने का कार्य कर रहे है और अब इनके इस मुहिम में जिले के कई चिकित्सक, अधिकारी, अधिवक्ता, अध्यापक, युवा, समाजसेवी, जनप्रतिनिधि भी सम्मिलित होकर स्वास्थ्य जागरूकता के लिए प्रत्येक सप्ताह को साइकिल यात्रा में सम्मिलित हो रहे है।साइकिल यात्रा में अताउल अंसारी, संजय उपाध्याय, अकरम अली, सहित अन्य मौजूद रहे |

Reported By- Anand Tiwari 

Published By- Ambuj Mishra