अब पुलिस कर्मी सड़क पर घूम रहे आवारा गौवंशों को पहुंचाएंगे गौशाला

UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई के एसपी राजेश द्विवेदी का एक आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि सड़क पर दिखाई पड़े आवारा गोवंशों को ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी गौशालाओं तक पहुंचाएंगे।आईजी के हवाले से जारी किया गया यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल है जिसके बाद इसको लेकर तमाम तरह की चर्चाएं हैं।वहीं एसपी ने कहा कि बढ़ते सड़क हादसों को देखते हुए संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित करें गौवंशों को यथा स्थान पहुंचाया जाना है ताकि हादसे ना हो। लेकिन इस आदेश के बाद पुलिस विभाग में भी चर्चाओं का दौर जारी है।

सर्दी के समय में मवेशियों का झुंड शाम होते ही सड़को पर जमा हो जाते है जिसकी वजह से सड़क हादसे अधिक होते है। इसी समस्या पर शिंकजा कसने के लिए प्रशासन व पुलिस प्रशासन के सहयोग से अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान नगर पालिका की ओर से मवेशियों को गौशाला तक पहुंचाने का काम करेंगे। अगर कोई दिक्कत करता है  तो उस समस्या के लिए खाकी मदद करेगी।एसपी राजेश द्विवेदी की ओर से जनपद के सभी कोतवाली निरीक्षक व थानाध्यक्ष निरीक्षक 112को निर्देशित करते हुए कहा गया है कि सर्दी के समय अक्सर मवेशी सड़क पर शाम के समय में आ जाते है।

वही रात में घने कोहरे की शुरुवात होने वाली है।  जिससे सड़क हादसे अधिक होने की संभावना है। इसी बात को संज्ञान में लेते हुए कहा गया है कि नगरपालिका अपने अपने क्षेत्र में कर्मचारियों से सड़कों पर रुकने वाले आवारा मवेशियों को पकड़कर उन्हे गौशाला भेजा जाएगा। अगर कही भी कोई व्यक्ति इस काम  में बाधा डालेगा। तो कर्मचारी पुलिस को सूचना देगे। जिससे खाकी उनका सहयोग करेगी।

 Reported By:- Sunil  Kumar

  1. Posted By:- Amitabh Chaubey