कच्चा मकान गिरने से वृद्ध महिला की हुई मौत, बारिश के बाद हुआ हादसा

UP Special News

सीतापुर (जनमत):- खबर यूपी के सीतापुर जनपद के विकासखंड सकरन की ग्राम पंचायत  महराज नगर  में एक कच्चा मकान गिरने से 60वर्षीय महिला की मौत हो गई है. मृतिका के विकलांग बेटे का कहना है कि सालों से हम पक्के मकान के लिए गुहार लगा रहें हैं लेकिन किसी ने हमारी फरियाद नही सुनी जिसका नतिजा सबके सामने है. महराज नगर  गांव में मिट्टी का घर गिर जाने से एक वृद्ध महिला जमीला पत्नी सलारु की मौत हो गई है. घटना शनिवार देर रात की है जब 60 वर्षीय जमीला अपने घर में सो रही थी, तब पूर्व तीन दिन से लगातार बारिश की वजह से पूरा मकान बुजुर्ग के ऊपर गिर गया|

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि 60 वर्षीय अपने घर में सो रही थी लगातार दो दिन से हो रही बारिश मे मकान कच्चा होने के कारण मिट्टी गल गया और शुक्रवार की रात पूरा का पूरा मकान वृद्ध महिला के ऊपर गिर गया. जिसके वजह से वो दब गई. बाद में परिजनों द्वारा उनको किसी तरह मलबे से बाहर निकाला गया जिसके बाद महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिसवां ले जा रहे थे रास्ते में ही  मृत्यु हो गयी। इस घटना के संबंध में मृतिका के विकलांग बेटे खलील ने बताया कि आज अगर मकान पक्का होता तो उनकी माँ की मृत्यु नही होती. सालों से जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से पक्के आवास के लिए हम गुहार लगा रहे हैं, लेकिन आज तक किसी ने मेरी फरियाद को गंभीरता से नही लिया. जिसका नतीजा सबके सामने है।

वही  इस संबंध में जब खण्ड विकास अधिकारी  का नंबर नहीं लगा। मौके पर   नायब तहसीलदार ,लेखपाल ब्रजेश कुमार लेखपाल लेखपाल संघ जिला अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार यादव तथा थाना सकरन पुलिस पहुंच कर शव का पोस्टमार्टम करने की कार्रवाई कर पीड़ित को प्रशासन से यथासंभव मदद करने का आश्वासन दिया ।पीड़ित परिवार को सरकारी मदद की आस है।

Reported By:- Anoop Pandey

Posted By:- Amitabh Chaubey