अगस्त क्रांति प्रमोद तिवारी तथा विधायक मोना का सम्मान करते पंचायत प्रतिनिधि

UP Special News

प्रतापगढ़(जनमत):- अगस्त क्रांति पर क्षेत्रीय विधायक एवं सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना तथा सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने रामपुरखास विधानसभा क्षेत्र को साढे दस करोड से अधिक लागत के सई नदी पर सरदार पटेल स्मृति पक्के पुल तथा एक करोड लागत के पिच मार्ग की सौगात सौपी। सोमवार को सीमावर्ती सई के तुलसीराम का पुरवा सई नदी घाट पर नाबार्ड से स्वीकृत दस करोड चौबीस लाख उन्तीस हजार लागत से बनने वाले पक्के पुल की विधायक मोना तथा प्रमोद तिवारी ने वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य भूमिपूजन किया। वहीं पटेल नगर से तुलसीराम का पुरवा घाट तक के लिए ढाई किलोमीटर पन्चान्वें लाख की लागत से निर्मित पिच मार्ग भी जनता को समर्पित किया।

भारत छोडो आन्दोलन की वर्षगांठ पर प्रमोद तिवारी तथा विधायक आराधना मिश्रा मोना ने स्वतंत्रता आंदोलन की यादगार को ताजा रखने के लिए सई नदी के पक्के पुल को सरदार पटेल की स्मृति को भी समर्पित करते हुए पुल का नामकरण सरदार पटेल सेतु किये जाने का शंखनाद किया। वहीं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना तथा सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने पटेल नगर मे कांग्रेस के भाजपा गददी छोडो नारे के साथ भारत माता के जयघोष के बीच पार्टी द्वारा आयोजित मार्च मे भी शामिल हुये। यहां एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा के राज मे किसान, नौजवान, मजदूर तथा महिलाएं सब परेशान हो उठे है।

केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद ने कहा कि इस सरकार की अदूरदर्शिता से बच्चों का भविष्य तक अंधकार मे है। उन्होनें कोरोनाकाल मे सरकार की विफलता पर भी तीखे वार करते हुए कहा कि सरकार को रामपुरखास मे क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना से अपने निजी संसाधन पर जरूरतमंदो की कोरोना से बचाव के लिए चलाए जा रहे सुरक्षात्मक अभियानो से सीख लेनी चाहिए। श्री तिवारी ने कहा कि रामपुरखास विकास मे इसलिए हर समय अव्वल नजर आता है क्योंकि यहां विधायक मोना तथा जनता दोनों के मन मे विकास तथा अमन के मिशन की सदैव ललक दिखा करती है। क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि रामपुरखास की जो पहचान पूरे प्रदेश मे आज प्रमोद तिवारी की अगुवाई मे मजबूत विकास की निरंतरता की बनी है।

वह उसे सदैव गतिशील बनाए रखेगी। उन्होने प्रदेश मे ब्राम्हणों के नाम पर छिडी सियासत को गैर कांग्रेसी दलों का एक और जनता के बीच गुमराह करने वाला हथकण्डा करार दिया। सीएलपी नेता मोना ने प्रदेश मे महिला उत्पीड़न तथा बेटियों की असुरक्षा व खाद्यान्न सामानों मे मंहगाई का ठीकरा भाजपा पर फोडते हुए कहा कि यही असफलताएं भाजपा गददी छोडो का शंखनाद बन गई है। कार्यक्रम के दौरान अगस्त क्रांति की स्मृति मे प्रमोद तिवारी तथा विधायक मोना ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो के परिवार के सदस्यो को अंगवस्त्रम तथा माल्यार्पण कर सम्मानित करते हुए आजादी के आंदोलन मे योगदान देने वाले सेनानियों की स्मृति को नमन किया।

वहीं जनसभा मे समाजसेवी अरूण सिंह ने विधायक मोना को तलवार और बीडीसी सदस्य शिवेन्द्र शुक्ल ने सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी को गदा भेंट कर सम्मानित किया। कार्यक्रम मे उत्साहित युवा समूह के द्वारा विधायक पुत्र राघव मिश्र की भी लगातार हौसला आफजाई जारी देखी गई। जनसभा की अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. लालजी त्रिपाठी व संचालन मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने किया। प्रारम्भ मे परानीपुर प्रधान आशीष यादव ने स्वागत तथा मुस्तफाबाद प्रधान कन्हैयालाल सरोज ने आभार प्रदर्शन किया।

संयोजन ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह बब्लू व प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी ने किया। जनसभा को पार्टी के शहर अध्यक्ष इरफान अली, सेवादल के जिलाध्यक्ष महेन्द्र शुक्ल, कपिल द्विवेदी, डा. बीके सिंह, प्रेमशंकर द्विवेदी, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, लालदेव सिंह, विकास मिश्र, केडी मिश्र, वेदांत तिवारी, गोविन्द मिश्र, रामकृपाल पासी ने भी संबोधित किया।

Posted By:- Amitabh Chaubey                                        Reported By:- Vikash Gupta