लुटेरों ने पुलिस के सामने उगले कई राज, दंग रह गई पुलिस….

UP Special News
 जनमत(अमेठी): जिले के पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह के दिशा-निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पाण्डेय के कुशल पर्यवेक्षण में अमेठी को अपराध मुक्त जिला बनाने के लिए जिले की मुसाफिरखाना पुलिस द्वारा अपराध व अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान को आगे बढाते हुए थाना मुसाफिरखाना पुलिस ने प्रभारी निरीक्षक परशुराम ओझा की अगुवाई में तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने तीनो आरोपियों के पास से तमंचे,कारतूस व सोने की चेन सहित लूट की नकदी और बाइक बरामद की है।
पुलिस ने बताया कि शनिवार को प्रभारी निरीक्षक मुसाफिरखाना परशुराम ओझा तहसील में आयोजित हो रहे समाधान दिवस में मौजूद थे। इसी दौरान फोन द्वारा उन्हे सूचना मिली कि कुछ लुटेरे थाना क्षेत्र के गाँव भीखीपुर में एक व्यक्ति को गोली मारकर उससे पैसा लूटकर भाग रहे है। तथा स्थानीय ग्रामीण लुटेरों का पीछा कर रहे है। सूचना पाकर प्रभारी निरीक्षक तत्काल थाने व क्षेत्र में मौजूद पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बताया भीखीपुर गांव स्थित नहर की पटरी पर ग्रामीणों ने तीन व्यक्तियों को पकड़ रखा था। पुलिस पकड़े गए तीनों व्यक्तियों को उपचार हेतु सीएचसी मुसाफिरखाना ले आई। पुलिस की पूछताछ में एक आरोपी ने अपना नाम शिवम शुक्ला पुत्र लाल बहादुर,व दूसरे आरोपी ने सत्यम शुक्ला पुत्र लाल बहादुर निवासी पूरे शुक्ल मजरे अगई जनपद सुल्तानपुर और तीसरे आरोपी ने अपना नाम दिव्य दुबे पुत्र गिरजाशंकर दुबे निवासी -मड़हा थाना कुड़वार जिला सुल्तानपुर बताया। पुलिस की तलाशी में आरोपी शिवम शुक्ला के पास से एक तमंचा,एक कारतूस,सहित एक जिन्दा कारतूस 315 बोर व लूट के 20 हजार रुपये नगद व एक लूट की सोने की चेन बरामद हुई। आरोपी सत्यम शुक्ला की तलाशी से एक तमंचा, एक कारतूस 315 बोर व लूट के 20 हजार रुपये नगद बरामद हुई। तो वही आरोपी दिव्य दुबे की तलाशी से एक तमंचा एक जिंदा कारतूस व लूट के 14 हजार रुपये नगद तथा मौके से बिना नंबर की हीरो स्प्लेण्डर मोटरसाइकिल बरामद हुई।
पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने कुबूल किया कि वे लोग अलग-अलग क्षेत्रों में लूट व चोरी करते हैं।शनिवार को बिना नंबर की मोटरसाइकिल से असलहों से लैस होकर भीखीपुर के बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से मारपीट कर तमंचे से फायर करते हुये उसके बैग में रखे हुये तीन गड्डी रुपये छीन लिये और भागने लगे। आसपास के लोगों ने घेर कर उन्हें नहर पटरी पर पकड़ लिया। बिना नंबर की मोटरसाइकिल के बारे में पूछे जाने पर आरोपियों ने बताया कि मिठनेपुर घाट थाना बल्दीराय सुल्तानपुर से चोरी की थी। तो वही बरामद सोने की चैन के बारे में आरोपियों ने कुबूल किया कि बीते गुरुवार को जिले के किठावर रोड थाना संग्रामपुर से एक आदमी व दो महिलाओं को असलहा दिखाकर रोककर चैन व ब्रेसलेट लूट लिया और लूटी गई ब्रेसलेट को फेरी वाले को बेच दिया। वही इस सम्बंध में मुसाफिरखाना पुलिस द्वारा आवाश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।
PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…                                               REPORT- RAM MISHRA.