ड्यूटी में तैनात पुलिकर्मी चक्कर खाकर जमीन पर गिरा

UP Special News

महराजगंज (जनमत):- कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन रफ्तार पकड़ रहा है और अब राजनीतिक दल भी खुलकर इसके समर्थन में आ गए हैं| समाजवादी पार्टी ने किसानों के समर्थन में किसान यात्रा निकालने की बात कही, लेकिन सोमवार सुबह ही पुलिस ने मोर्चा संभाला था। महराजगंज जिले में भी सपाई सड़को पर दिखे जिसको रोकने के लिए जिला प्रशासन ने जगह जगह बैरिकेटिंग की थी लेकिन कार्यकर्ता जिला मुख्यालय पर जाने की जिद पर अड़े रहे।

ड्यूटी में तैनात एक कांस्टेबल को अचानक चक्कर खाकर जमीन पर गिर देख सभी पुलिकर्मी दौड़ अपने साथी को उठा पानी पिलाया और आराम करने के लिए छोड़ दिया। सपा कार्यालय पर सैकड़ों कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। सपाइयों के जबरदस्त प्रदर्शन के कारण प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और कई जगहों पर जबरदस्त टकराव देखने को भी मिला। सपाइयों ने सड़क को जाम कर दिया । पुलिस के अलावा एसडीएम सदर साई तेजा सीलम, एसपी निवेश, सीओ सदर के साथ भी प्रदर्शन के दौरान सपाइयों की धक्का-मुक्की हुई ।

कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए प्रशासन ने कई जगह  बैरिकेटीग लगाई थी। जिससे उनके काफिले को रोका जा सके लेकिन भारी संख्या में कार्यकर्ता को देख पुलिस के भी पसीने छूट गए। प्रदर्शन के दौरान ड्यूटी पर तैनात एक कांस्टेबल अचानक चक्कर खाकर जमीन पर गिर गया ।जिसे उसके साथी पुलिसकर्मियों ने किसी तरह तत्काल उठा कर पानी पिला आराम करने के लिए भेज दिया ।प्रदर्शन को देखते हुए सपा कार्यालय को जिलाप्रशासन ने पुलिस छावनी के रूप में तब्दील कर दिया ।कार्यकर्ता जिला मुख्यालय जाने के लिए अड़े रहे। जिला प्रशासन ने रोकने के लिए पहले से ही बैरिकेटीग लगाई लेकिन सपा सपाइयों ने वेरीकेटिंग को भी तोड़ दिया।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Naveen Mishra