किशोरी का कब्र से शव निकलवाकर पुलिस ने भेजा पोस्टमार्टम के लिए

UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई के मल्लावां में 11 दिन पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर अज्ञात किशोरी का शव लटकता मिला था जिसके बाद पुलिस ने शिनाख्त करा कर उसका पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया था।पीड़ित ने रेप के बाद हत्या की आशंका जाहिर करते हुए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर दोबारा पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की थी। जिसमें पुलिस ने बड़ी जद्दोजहद के बाद शव को कब्र से बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी एक 15 वर्षीय किशोरी का बीती 5 अप्रैल को लोकैया पुरवा के खेतो में बबूल के पेड़ से रस्सी से उसका शव लटकता मिला था। अज्ञात शव की सूचना पर पहुंची पुलिस ने किशोरी की शिनाख्त करा कर पोस्टमार्टम कराया था। जिसके बाद परिजनों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर लटकाने की आशंका जाहिर की थी। और कोतवाली क्षेत्र के लोनार गांव निवासी अक्षय पुत्र सियाराम व तीन अज्ञात के खिलाफ जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर दोबारा पोस्टमार्टम कराए कर आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद कार्यवाही न होने से तीन दिन पूर्व पीड़ित के गांव के कई दर्जन गांव ग्रामीण महिलाओं के साथ थाने कार्यवाही की मांग की थी।

जिसके बाद पुलिस ने आश्वासन देखकर शांत कराया वापस घर भेज दिया था।जिसके बाद उप जिलाधिकारी क्षेत्राधिकारी कोतवाल द्वारा शव को खुदवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई की तैयारिया की जा रही थी लेकिन परिजन व ग्रामीण दूसरे जिला में पैनल से पोस्टमार्टम कराए जाने के बात पर अड़े रहे। काफी समझाने के बाद शव को कब्र से बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं मृतका के पिता की अचानक हालत बिगड़ गई जिसको उपचार के लिए प्राइवेट चिकित्सक के यहां भर्ती कराया गया। इस मामले में एएसपी नृपेंद्र ने बताया शव को निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया गया है आवश्यक कार्यवाई की जाएगी।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey