लखनऊ समेत कई जिलो में पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- नागरिकता कानून और दिल्ली में छात्रों पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के विरोध में उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में हुई हिंसक घटनाओं में सूबे की  पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धर – पकड़ तेज कर दी है। विरोध के नाम अराजक तत्वों द्वारा  लखनऊ, अलीगढ, मेरठ, सहारनपुर और मऊ समेत कई जनपदों में भयानक  हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया गया था।

इनमे तोड़फोड़ और पथराव के साथ पुलिस पर  भी हमले की घटनाये  शामिल है। अब ऐसे आरोपियों की  फुटेज और फोटो के आधार पर चिन्हित करने की कार्रवाई के साथ ही मामले में 18 मुकदमें भी दर्ज किये गए है। दर्ज मुकदमों  के आधार पर पुलिस ने चिन्हित हुए लखनऊ के दो आरोपियों  समेत पूरे प्रदेश में 113 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। आईजी कानून  व्यावस्था  प्रवीण कुमार त्रिपाठी के मुताबिक  मामले की जाँच जारी है और किसी  को भी कानून को हाथ में लेने का हक़ नहीं है।

अगर कोई भी इस तरह की  कार्रवाई में लिप्त पाया जायेगा उसके खिलाफ कड़ी विधिक कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही प्रवीण कुमार ने यह भी बताया कि जिला प्रशासन को अधिकार है कि हालात को देखते हुए इंटरनेट सेवा को वह बहाल कर सकता है यह फिर उस पर रोक लगा सकता है।

Posted By:- Amitabh Chaubey