अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ करने का “प्रस्ताव पास”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- यूपी के अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ किए जाने को लेकर नगर निगम में प्रस्ताव पास कराया गया है। हरिगढ़ नाम किए जाने को लेकर नगर निगम में हुई बैठक के दौरान प्रस्ताव पास होने के बाद मेयर ने आखिरी कील ठोके जाने के लिए पास हुए प्रस्ताव को उत्तर प्रदेश शासन को भेजा गया है। जहां अलीगढ़ नगर निगम की बैठक में पास हुए प्रस्ताव पर आखिरी मोहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश शासन के द्वारा ठोकी जाएगी। जिसके बाद अलीगढ़ का नाम जल्द बदलकर ‘हरिगढ़’ हो जाएगा।.

आपको बताते चले कि उत्तर प्रदेश में शहरों के नाम बदलने का सिलसिला बदसूरत जारी है। जहां अब अलीगढ़ नाम बदला जाएगा ओर जल्द ही अलीगढ़ को नए नाम हरिगढ़ से जाना जाएगा। क्योंकि अलीगढ़ नगर निगम में हरिगढ़ नाम किए जाने को लेकर प्रस्ताव पास हो गया है। अब इस प्रस्ताव को मेयर के द्वारा उत्तर प्रदेश शासन को भेजा जाएगा।वहीं अलीगढ़ के मेयर प्रशांत सिंघल ने उम्मीद जताई है। कि शासन प्रशासन जल्द ही इस नए नाम को मंजूरी देगा।

वहीं मेयर प्रशांत सिंघल नका कहना है कि नगर निगम की बैठक में अलीगढ़ का नाम बदले जाने को लेकर पार्षद संजय पंडित के द्वारा एक प्रस्ताव रखा गया था। कि अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ किया जाए।जिसके बाद सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर दिया गया है। अब इसे आगे उत्तर प्रदेश शासन को भेजा जाएगा।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है। कि उत्तर प्रदेश शासन उनकी इस मांग को पूरी करेगा।वहीं पुरानी सभ्यता और सनातन धर्म की परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए ये मांग आ रही थी। अब बहुत जल्द अलीगढ़ को हरिगढ़ के नाम से जाना जाएगा।इसके अलावा कई रेलवे स्टेशन के भी नाम बदले जा चुके हैं। योगी सरकार में ही मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन किया गया था।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL….