मण्डल रेल प्रबन्धक ने गरीब परिवारों को बाटा खाद्यान्न किट

मण्डल रेल प्रबन्धक ने गरीब परिवारों को बाटा खाद्यान्न किट

UP Special News

लखनऊ(जनमत):- पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल की मण्डल रेल प्रबन्धक एवं पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन लखनऊ की अध्यक्षा डॉ0 मोनिका अग्निहोत्री ने बन्दरिया बाग रेलवे कॉलोनी के आसपास रह रहे ऐसे परिवार, जिन्हें लॉकडाउन के कारण रोजगार ना मिलने से दैनिक जीवन  यापन में दिक्कत हो रही है ,ऐसे  51 परिवारों को जन खाद्यान्न  किट का वितरण किया । इस अवसर पर उन्होंने लाभार्थियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि देश और सम्पूर्ण विश्व एक कठिन दौर से गुजर रहा है।

हम सभी एक जुट होकर सरकार द्वारा बताए जा रहे मार्ग पर चल कर इस कठिन दौर से निकल जाएंगे। मण्डल रेल प्रबन्धक के द्वारा वितरित किये गये किट मे आटा, चावल, दाल, चीनी, चाय पत्ती एवं बर्तन धोने का साबुन के साथ ही साथ कोरोना रोक थाम किट के रूप मे फेस मास्क एवं डेटॉल साबुन भी दिया गया । विदित हो इस मास्क का निर्माण समिति द्वारा अपने आंतरिक स्रोतों से कराया गया है । उक्त वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा गया ।

डॉ0 अग्निहोत्री ने बताया की वर्तमान लॉक्ड डाउन की परिस्थितयों मे यह उन जरूरतमंदो लोगों के लिए है जिनके पास लॉक्ड डाउन के समय कोई रोजगार नही रह गया है तथा जिन्हे अपने रोजमर्रा के जीवन मे कठिनाई हो रही है। उन्होंने यह भी बताया कि हमारा संगठन ऐसे ही परोपकारी उद्देश्यों कि पूर्ति हेतु बना है तथा संगठन द्वारा खादान्न का वितरण इसी दिशा मे एक कदम है।

उक्त किट के वितरण के दौरान पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन लखनऊ की अध्यक्षा के साथ संगठन की सचिव श्रीमती मीना पाठक ,कोषाध्यक्ष श्रीमती संगीता यादव एवं अन्य पदाधिकारी व सदस्यगण भी उपस्थित थे। है।

Posted By:- Amitabh Chaubey