ट्रामा सेंटर में अचानक लगी आग बाल बचे मरीज और तीमारदार

UP Special News

लखनऊ(जनमत):- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में अचानक लगी आग से हड़कम्प मच गया। पल भर में ही आग ने ट्रामा सेंटर की कई इमारतों को अपनी आगोश में ले लिया। हालांकि समय रहते मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर जल्द ही काबू पा लिया।

घटना में फिलहाल किसी तरह की कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन हादसे के वक्त यहाँ काफी अफरा – तफरी का माहौल रहा। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि आग लिफ्ट के डक्ट से भड़की थी और बाद में यही आग ट्रामा सेंटर के दूसरी मंजिल पर स्थित मेडिसिन और हड्ड़ी रोग विभाग में भी पहुंच गई जिससे यहाँ भर्ती मरीजों और तीमारदारों में भगदड़ मच गई।

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इससे पहले किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए ट्रामा सेंटर की पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल को पूरी तरह से खाली करा लिया गया था। यही वजह थी कि हादसे में सभी लोग सुरक्षित रहे। हालांकि घटना की वजह से ट्रामा सेंटर में अपनी और मरीज की जान बचाने के लिए परिजनों में हड़कम्प मचा रहा और लोग इधर – इधर भागते दिखे। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

Posted By:- Amitabh Chaubey