रामपुर जिलाधिकारी ने शहर भर के पार्को का किया “निरीक्षण”..

UP Special News

रामपुर (जनमत) :- जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मादड़ ने योगी सरकार के कार्यो को अमली जामा पहनाने को रामपुर शहर की खूबसूरती को चार चाँद लगाने वाले अंबेडकर पार्क और डॉ राम मनोहर लोहिया पार्क के साथ ही शहर भर के पार्को का निरीक्षण करके पार्को के सौंदर्यीकरण के संबंध में अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को जरूरी निर्देश दिए।अंबेडकर पार्क परिसर पहुंचकर जिलाधिकारी ने बारीकी से निरीक्षण किया। पार्क में स्थापित झूले का पुनरुद्धार कराने और आकर्षक किस्म के पौधों को रोपने के लिए अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अधिशासी अधिकारी समय-समय पर पार्कों का निरीक्षण करते रहें औऱ कमियों को दुरुस्त कराते रहें। अंबेडकर पार्क में स्थित फव्वारे का पुनरुद्धार कराने के लिए उन्होंने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, अधिशासी अभियंता जल निगम और अधिशासी अभियंता सिंचाई की संयुक्त टीम गठित करते हुए फव्वारे के पुनरुद्धार और आकर्षक बनाने के लिए जरूरी कार्य योजना 01 सप्ताह में तैयार करके प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि पार्क परिसर में पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था होनी चाहिए। निरीक्षण के दौरान अंबेडकर पार्क में कूड़े का ढेर देख कर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए उद्यान पर्यवेक्षक को फटकार लगाई तथा कहा कि आगामी निरीक्षण के दौरान यदि कमियां मिली तो सख्त कार्रवाई होगी।

ज्वालानगर स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया पार्क पहुंचकर जिलाधिकारी ने स्थानीय लोगों से पार्क में सुविधाओं को लेकर बातचीत की तथा अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि वे पार्क परिसर में हाई मास्ट लाइट लगवाएं ताकि शाम के समय स्थानीय लोगों को टहलने के दौरान किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।समरसेबल और पार्क को आकर्षक स्वरूप प्रदान करने के लिए सौंदर्यीकरण के संबंध में भी उन्होंने निर्देश दिए।

REPORT- ABHISHEK SHARMA…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..