रेलवे बुकिंग क्लर्क को RPF ने टिकट ब्लैक करते हुए किया गिरफ्तार

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत):- खबर मोहिबुल्लापुर स्टेशन की है जहा रेल आरक्षण केंद्र पर तैनात बुकिंग क्लर्क आलोक कुमार श्रीवास्तव को  टिकटों की कालाबाजारी करते हुए आरपीएफ ने हिरासत में ले लिया है। क्लर्क आलोक कुमार श्रीवास्तव लगभग 2 वर्षों से टिकटों की ब्रोकरेज कर रहे थे| पूर्व में टिकट ब्लैक करते पकड़े गए ब्रोकर ने पूछताछ में बुकिंग क्लार्क के खिलाफ दी थी जानकारी।

वही ये क्लर्क यात्रियों को महंगे दामों पर टिकट बेच रहा था। इस बात की जानकारी जब आरपीएफ को दी तो आरपीएफ कई दिनों से इस क्लर्क के पीछे लगी  थी। बुधवार रात सिटी स्टेशन आरपीएफ पोस्ट कमांडर एमके खान ने रेलवे बुकिंग  क्लर्क को मोहिबुल्लापुर रेलवे स्टेशन से रंगे हाथ गिरफ्तार किया। रेलवे सुरक्षा बल(Railway Protection Force) ने अभियुक्त क्लर्क को रेल टिकट ब्लैक करने के तहत मुकदमा दर्ज कर चालान करते हुए जेल भेज दिया। रेलवे टिकटों की कालाबाजारी को लेकर वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त अमित प्रकाश मिश्रा के नेतृत्व में मेसर्स श्रीश्री मां शुभ यात्रा  ट्रैवेल्स पर छापा मारा था।

जहां छापेमारी के बाद पकड़े गए लोगों से जब पूछताछ की गई तो उन लोगो ने क्लर्क का नाम बता दिया| वही ये क्लर्क कई सारे ट्रवेल्स एजेंटों को रेल टिकटों की आपूर्ति करता था। रेल सुरक्षा आयुक्त अमित प्रकाश मिश्रा ने बताया कि पूछताछ के आधार पर दलालों को पकड़ने के लिए छापा मारा जा रहा है। जल्द ही टिककों को अवैध धंधा करने वाले गैंग का भी खुलासा किया जाएगा ।

Posted By:- Amitabh Chaubey