कौशांबी ज़िले की तीनों सीटो पर समाजवादी की जीत, डिप्टी सीएम को पल्लवी पटेल ने हराया

UP Special News राजनीति

कौशांबी(जनमत):- कौशांबी ज़िले में आज 10 मार्च को आए मतों के रुझान ने सभी को हिला कर रख दिया। कौशांबी जनपद में इससे पूर्व समाजवादी पार्टी जीत का स्वद नही चखा सकी थी। यूपी की हॉट सीट सिराथू से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को 7337 वोटो से सपा की पल्लवी पटेल ने हरा दिया। हालांकि 2017 में भाजपा की लहर में जनपद की तीनों सीटें भाजपा के पाले में गई थी और प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने थे लेकिन आज आए चुनाव परिणाम ने सभी को परेशान कर के रख दिया।

यूपी की हॉट सीटो में गिनी जाने वाली कौशांब  की सिराथू विधानसभा सीट पर उत्तरप्रदेश के डिप्टी सीएम को समाजवादी- अपना दल कमेरावादी की गठबंधन प्रत्याशी पल्लवी पटेल ने 7337 वोटो से प्राजित किया। सिराथू विधानसभा सीट से समाजवादी व अपना दल कमेरावादी गठबंधन प्रत्याशी पल्लवी पटेल ने जीत हासिल करने का श्रेय लोगो को दिया। कहा कि जनता ने सर पे जो ताज़ रखने का काम किया है, मेरी कोशिश रहेगी कि मैं जनता के बीच मे जाऊ, और जानूगी की उनकी समस्या क्या है।

मंझनपुर विधानसभा की आरक्षित सीट पर पूर्व कैबिनेट इंदजीत सरोज़ ने अपने निकटतम प्रतिबंधि को 23878 वोटो से विजयी हुए। उन्होंने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा की भारतीय जनता पार्टी ने बड़े पैमाने पर लोगो को डरा धमका कर जीत हासिल करने का काम किया है। इस लिए समाजवादी की सरकार नही बन सकी। उन्होंने पत्थरबाजी मामले में डिप्टी सीएम पर गम्भीर रूप लगाते हुए कहा की उनके लोगो गुंडे है।

Reported By:- Rahul Bhatt

Posted By:- Amitabh Chaubey