मथुरा में मूर्तिकला शिविर का हुआ “आयोजन”…

UP Special News

मथुरा (जनमत):- उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग व उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद ने मथुरा के डैंपियर नगर स्थित राजकीय संग्रहालय में 10 दिवसीय मूर्तिकला शिविर का आयोजन किया, जिसका शुभारंभ सोमवार से हो गया । कार्यक्रम में मथुरा की सांसद हेमा मालिनी भी शामिल हुई.

वही  इस कार्यक्रम में आधा दर्जन से अधिक विद्यालयों के बच्चों ने भी भाग लिया। इस मूर्तिकला शिविर  में भाग लेने के लिए उत्तर प्रदेश के साथ-साथ अन्य राज्यों से भी मूर्तिकार आए हैं जो कि 10 दिनों में ब्रज के महान विभूतियों के  चित्र भी बनाएंगे । मुख्य अतिथियों ने सभी मूर्तिकार चित्रकारों का फटका पहनाकर और  स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।

 

वही प्रशासननिक  अधिकारियों के जरिये मुख्य अतिथियों का बुके देकर एवं स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई सांसद हेमा मालिनी ने बताया कि मथुरा के राजकीय संग्रहालय में कलाकृतियां रखी हुई है जिन्हें देखने के लिए देश-विदेश से पर्यटक आते हैं और ब्रज की धरोहर का अवलोकन करते हैं वही इस राजकीय संग्रहालय में ऐसी महान विभूतियों की भी कलाकृति होनी चाहिए जो ब्रज की छाप बन कर रह चुके हैं ।

REPORT- SAYYED JAHID…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..