“ज़िला” जेल में “छापेमारी”

CRIME UP Special News

आजमगढ़ (जनमत ) :-  उत्तर प्रदेश के ज़िला आजमगढ़ जेल में छापेमारी के बाद प्रदेश सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया। यही कारण है कि देर रात डीजी जेल आनंद कुमार ने जेलर रविन्द्र सरोज, डिप्टी जेलर श्रीधर यादव और दो बंदी रक्षकों अजय वर्मा और आशुतोष सिंह को निलंबित कर दिया। बता दें कि मंगलवार को प्रशासन ने जेल में छापा मारकर 12 मोबाइल फोन, चार्जर और 97 पुड़िया गांजा बरामद किया था।

डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि 26 जुलाई को छापेमारी में जो बरामदगी हुई उसी पर यह कार्रवाई की गई। जेल के इन कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की भी संस्तुति की है।जिला प्रशासन के इस सीक्रेट छापेमारी की भनक न तो पुलिस प्रशासन को और न ही जेल प्रशासन को लगी। यही कारण है कि इतनी बड़ी संख्या में मोबाइल की बरामद हुई थी।

8 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

डीएम विशाल भारद्वाज और एसपी अनुराग आर्य ने 26 जुलाई को दोपहर जेल का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान मोबाइल, एलईडी टीवी, गांजे की पुड़िया बरामद हुई थी। जिला प्रशासन ने इस मामले में 8 बंदियों के खिलाफ जिले के सिधारी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।जिला प्रशासन ने जिन आरोपियों के खिलाफ मुददमा दर्ज कराया उनमें राकेश राय, शेषधर यादव, मनीष सिंह, कमलेश, प्रकाश जायसवाल, अरविन्द यादव और दो अज्ञात हैं।जिला प्रशासन को इस छापेमारी में 18348 रूपया भी बरामद किया था। जिले के आला अधिकारियों ने छापेमारी के बाद ही जेल में इस तरह से मोबाइल फोन की बरामदगी के मामले में कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

Published By – Vishal Mishra