कजरी तीज पर अलकनंदा अपार्टमेंट  की महिलाओं ने आयोजित किये रंगारंग “कार्यक्रम”…

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :-यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित अलकनंदा अपार्टमेंट गोमती नगर एक्सटेंशन में निवास करने वाली महिलाओं ने गोमती नगर के विराज खंड स्थित होटल *कसाया इन* लखनऊ में अपना तीज का रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया।वहीँ इस कार्यक्रम की शुरुवात दीप प्रज्वलन कर की गयी, जिसके बाद भगवान गणेश की वंदना प्रस्तुत की गई और ढोलक की थाप पर महिलाओं ने कजरी गाई।

इस दौरान महिलाओं और बालिकाओं ने रंगारंग कार्यक्रम किये जिसमे नृत्य और गायन जिसमे- अमवा महुअवा के झूमे डरिया..तनी ताका न बलम तनि ताका न बलमुआ ओरिया..आदि गाने भी शामिल रहें. इसी के साथ ही कई प्रकार के मजेदार गेम्स भी आयोजित किये गएँ जिसमें उपस्थित अधिकतर लोगो ने भाग लिया और इस अवसर पर खूब आनंद भी उठाया. आपको बता दे कि कजरी तीज पर सुहागिनें अपने पति की लंबी उम्र और सुख-समृद्धि के लिए व्रत करती हैं।

इस कार्यक्रम के दौरान संगीत भी उत्क्रष्ट श्रेणी का रहा और अमवा महुआ के झूले डरिया आदि कजरी गीतों ने सभी का वास्तव में मन मोह लिया…इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजनकर्ताओं में श्रीमती रूपाली श्रीवास्तव,श्रीमती नीतू उपाधयाय और श्रीमती रुचि सिंह एवं श्रीमती प्रियानाथ , मोहिता देवास्कर, श्रीमती रीता मिश्रा सहित श्रीमती स्वाती सिंह श्रीमती पिंकी भट्ट आदि महिलाए शामिल रहीं इतना ही नही प्रतिमा जैन ने “तीज क्वीन” का खिताब जीत कर अपने नाम किया इसी के साथ कार्यक्रम का सफल और यादगार आयोजन करने में सभी ने अपनी अहम् भूमिका निभाकर कार्यक्रम को यादगार बना दिया.

Reported By – Ankush Pal 

Video Journalist – Shailendra Sharma